शाओमी की भारतीय यूनिट पर ईडी का शिकंजा, जब्त की 5 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
शाओमी की भारतीय यूनिट पर ईडी का शिकंजा, जब्त की 5 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
Share:

ईडी ने एक बार फिर बड़ा झटका दिया है। जी दरअसल ED ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत चीनी कंपनी की भारतीय यूनिट श्याओमी टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 5,551.27 करोड़ जब्त किए हैं। मिली जानकारी के तहत अब तक ईडी शाओमी और उसके कार्यकारी अधिकारियों के खिलाफ करोड़ों के विदेशी मुद्रा लेनदेन के लिए विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के प्रावधानों के तहत जांच कर रहा था। वही अब 5,551.27 करोड़ जब्त कर लिए हैं। आपको पता हो इसके पहले आज ही बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस की भी 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति ईडी ने जब्त की थी।

आपको बता दें कि चीनी मोबाइल निर्माता दिग्गज शाओमी के ग्लोबल वीपी और पूर्व भारतीय प्रमुख मनु जैन फेमा मामले में 13 अप्रैल को ईडी के समक्ष पेश हुए थे और ईडी ने उनसे कंपनी के भारत में कारोबार और पिछले कुछ वर्षों में विदेशी लेनदेन में विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के उल्लंघन से जुडे़ सवाल पूछे थे। केवल यही नहीं बल्कि ईडी ने मनु जैन को बेंगलुुरु कार्यालय में खुद या प्रतिनिधि के जरिये कंपनी के वित्तीय दस्तावेज सौंपने के लिए समन भेजा था। वहीँ जैन से ईडी ने शाओमी के शेयरधारकों, फंड के स्रोत, वेंडर अनुबंध और भारतीय प्रबंधन को किए गए भुगतान व विदेश भेजे गए पैसों का ब्योरा मांगा था।

वहीँ उस समय कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था, शिओमी में कानूनों का पालन किया जाता है और एक जिम्मेदार कंपनी है। आपको बता दें कि बीते साल दिसंबर में शाओमी समेत कई अन्य चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर ने कर चोरी मामले में छापे मारे थे हालाँकि, पिछली कई तिमाही से शाओमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अग्रणी रहा है।

जैकलिन के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस, सुकेश ने एक्ट्रेस पर उड़ाए थे 10 करोड़ रुपए

बड़ी खबर! ED ने जब्त की जैकलीन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ की संपत्ति

अक्षय तृतीया पर जरूर पढ़े यह मार्मिक कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -