जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल के ठिकानों पर ED की रेड, 538 करोड़ के घोटाले का मामला
जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल के ठिकानों पर ED की रेड, 538 करोड़ के घोटाले का मामला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार (19 जुलाई) को 538 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई और दिल्ली में लगभग आठ स्थानों पर तलाशी ली। यह मामला जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया था। नरेश गोयल के परिसरों के अलावा, उनके करीबी दोस्त राजेश चतुर्वेदी, जो एक ऑडिटर और सलाहकार हैं, से संबंधित स्थानों की भी ED अधिकारियों ने तलाशी ली।

रिपोर्ट के अनुसार, दावा है कि, चतुर्वेदी देश के कुछ शीर्ष कॉरपोरेट्स के साथ करीबी तौर पर जुड़े हुए हैं। ED का मनी-लॉन्ड्रिंग मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की FIR पर आधारित है, जो केनरा बैंक से 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के लिए गोयल और अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया था। यह FIR 3 मई को दर्ज की गई थी, जिसके बाद 5 मई को CBI ने विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली। केनरा बैंक के अनुसार, जेट एयरवेज को क्रेडिट लिमिट सुविधा मंजूर की गई थी, लेकिन एयरलाइन ने बैंक को 538।62 करोड़ रुपये का चूना लगाया। 

एयरलाइंस ने ऋण राशि का एक हिस्सा कमीशन के रूप में संबंधित कंपनियों को भेज दिया। कंपनी के फोरेंसिक ऑडिट से पता चला कि ये लेनदेन धोखाधड़ी वाले थे और इसमें ऋण राशि से धन का हेरफेर शामिल था। एयरलाइन के खर्चों का एक हिस्सा, जिसे संबंधित कंपनियों को भुगतान किए गए कमीशन के रूप में दिखाया गया था, उसमें वास्तव में गोयल परिवार और घोटाले में शामिल अन्य लोगों के खर्च शामिल थे। उम्मीद है कि ईडी जल्द ही गोयल, चतुर्वेदी और अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए समन जारी करेगी। 

'भाजपा ने भारत को यही बना दिया है..', मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का हमला

गुजरात में दुखद हादसा, आपस में भिड़ीं 3 गाड़ियां, 9 लोगों की मौत, कई घायल

चन्द्रमा के बारे में कितना जानता था प्राचीन भारत, मिशन चंद्रयान-3 के बीच जानिए इतिहास की बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -