Liquor Scam मामले में ED ने जारी किया केजरीवाल के लिए छठा समन
Liquor Scam मामले में ED ने जारी किया केजरीवाल के लिए छठा समन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आबकारी नीति केस में एक और समन भेजकर उन्हें 19 फरवरी को पूछताछ के लिए आने के लिए बोला है. ED की तरफ से केजरीवाल को यह छठा समन ऐसे वक़्त में भेजा गया है, जबकि जांच एजेंसी की शिकायत पर उन्हें 17 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष पेश होने के लिए बोल दिया है.

इतना ही नहीं अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने 7 फरवरी को केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनके विरुद्ध अब रद्द हो चुकी दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन केस में उसके समन का पालन न करने को लेकर दायर एक शिकायत पर 17 फरवरी को आने के लिए बोला है.

इसके जवाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने बोला था कि केजरीवाल के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कई नोटिस ‘अवैध’ थे और वह अदालत को अपने रुख से अवगत करवाने वाली है. ‘आप’ नेता जैस्मीन शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में बोला था कि अदालत के आदेश का अध्ययन किया जा रहा है और उसके अनुसार आवश्यक कानूनी कदम उठाने वाले है.

खबरों का कहना है कि ‘आप’ प्रमुख केजरीवाल ईडी द्वारा जारी 5वें समन पर भी बीते 2 फरवरी को उसके समक्ष पेश नहीं हुए. एजेंसी ने केजरीवाल को 31 जनवरी को समन जारी किया था. AAP  के संयोजक ने पहले ईडी को पत्र लिखकर समन को ‘अवैध और राजनीति से प्रेरित’ कहा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि समन का उद्देश्य उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना है.

नोकिया की नई शुरुआत, 2024 में लॉन्च होंगे 17 से ज्यादा फोन

Apple AI: Apple ने AI पर युद्ध रचा, 30 महीनों में 12 से अधिक स्टार्टअप कंपनियों को खरीदा

बिना कीमत मात्र ₹4,334 की ईएमआई पर घर लाएं इतना शानदार फोन, कमाल का कैमरा और डिस्प्ले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -