आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

Mar 13 2018 12:52 PM
आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से चर्चा में आए पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के आइएनएक्‍स मीडिया मामले में दिल्‍ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुप्रीम कोर्ट पहुँच गया है. बता दें कि मनी लांड्रिंग केस में कार्ति चिदंबरम को दिल्ली हाई कोर्ट से राहत मिल गई है.कार्ति चिदंबरम ने भी सुप्रीम कोर्ट में केविएट याचिका दर्ज की है.इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 15 मार्च को सुनवाई होगी.

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की जाने वाली गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दिए जाने के कारण ईडी अब 20 मार्च तक कार्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है.जबकि  दूसरे मामले में कार्ति को निराशा हाथ लगी है.सोमवार को दिल्ली की एक निचली अदालत ने कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश देते हुए कार्ति की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने तिहाड़ कारागार में अलग बंदीगृह की मांग की थी.

गौरतलब है कि इस बहुचर्चित मामले में 28 फरवरी से कार्ति चिदंबरम सीबीआई की हिरासत में हैं.सीबीआई का आरोप है कि कार्ति को वर्ष 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश की मंजूरी के लिए पीटर मुखर्जी और इंद्राणी की स्वामित्व वाली कंपनी की तरफ से रिश्वत दी गई थी. चूँकि कार्ति चिदंबरम देश के पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे हैं इसलिए यह मामला ज्यादा  सुर्ख़ियों में है. 

यह भी देखें

कार्ति चिदंबरम 24 मार्च तक तिहाड़ जेल में

कार्ति चिदंबरम के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App