इन सब्जियों को खाने से हो जायेगे लंबे
इन सब्जियों को खाने से हो जायेगे लंबे
Share:

अगर आप किशोरवस्था पार कर चुके हैं लेकिन अपनी लंबाई से खुश नहीं है, और लंबाई को कुछ इंच बढ़ाना चाहते हैं तो अपने आहार में यहां दी कुछ सब्जियों को शामिल कर कुछ इंच लंबाई बढ़ा सकते हैं.

1-शलजम ग्रोथ हार्मोन से समृद्ध होता हैं और नियमित आधार पर शलजम के सेवन से लंबाई बढ़ाने में मदद मिलती है. इसके अलावा शलजम विटामिन, मिनरल, फाइबर, प्रोटीन, कोलेस्ट्रॉल और फैट से भरपूर होता हैं. आप इसे पका कर या अन्य सब्जियों में मिलाकर खा सकते है या फिर इसे अन्य सब्जियों की ग्रेवी में भी मिला सकते हैं.

2-बींस फाइबर, फोलेट, प्रोटीन, विटामिन और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होती हैं और इसे पोषक तत्वों से भरपूर सब्जी माना जाता है. अध्ययन से पता चला है कि प्रोटीन से समृद्ध होने के कारण बींस के नियमित सेवन से लंबाई बढ़ाने में मदद मिलती है. उबली बींस को सलाद में या अन्य व्यंजनों में मिलाकर खाने से लंबाई बढ़ाने में मददगार ग्रोथ हार्मोन को प्रोत्साहित कर सकते है.

3-ब्रोकली लंबाई बढ़ाने में मददगार, एक और महत्वपूर्ण सब्जी है. ब्रोकली शरीर में ग्रोथ हार्मोन को उत्तेजित कर लंबाई बढ़ाने में मदद करता है. साथ ही यह शरीर के कार्य को सही तरीके से करने में भी मदद करती है. ब्रोकली फाइबर, हेल्दी विटामिन और विटामिन सी और आयरन से भरपूर होती है. इसके अलावा इसमें एंटी-कैंसर गुण के साथ फाइबर भी बहुत अधिक मात्रा में होता है.

4-इसके अलावा ब्रुसेल्स स्प्राउट्स, भिंडी, पालक, कॉलार्ड ग्रीन और बोक चॉय विटामिन, मिनरल, प्रोटीन, फाइबर, आयरन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. श्ह शरीर में ग्रोथ हार्मोन को उत्तेजित कर लंबाई बढ़ाने में मदद करते हैं. अगर आप अपनी लंबाई को कुछ इंच बढ़ाना चाहते हैं तो इन सब्जियों को अपने आहार में शामिल करें. 

वजन बढ़ाने के लिए करे इन जड़ीबूटियों का प्रयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -