अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करे ये हेल्दी फूड्स
अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करे ये हेल्दी फूड्स
Share:

स्वस्थ शरीर के लिए स्वस्थ आहारों का सेवन बहुत ज़रूरी होता है,पर आज के समय में लोग इतने बिजी हो गए है की उनके पास अपने खान पान का ध्यान रखने का समय ही नहीं रहता है. अगर आपअपने शरीर को सेहतमंद रखना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने दिन की शुरुआत हैल्दी ब्रैकफ्रास्ट से करनी करनी होगी. स्वस्थ रहने के लिए नाश्ते में आपको कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना होगा जिससे शरीर को भरपूर एनर्जी मिलें और आप सारा दिन फ्रैश महसूस करें. 

 
1- अपने नाश्ते में उबला अंडा, भुर्जी या एग सैंडविच आदि को ब्राउन ब्रेड को शामिल करे, इन चीजों को नाश्ते में खाने से शरीर में सभी पोषक तत्वों का कमी पूरी हो जाती है.

2- नाश्ते में हमेशा एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर आहारों का सेवन करना चाहिए, जैसे अगर आप दही और  रेड या ब्लूबेरीस मिक्स करके खाते है तो ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से आपको पूरा दिन एनर्जी मिलती है.

3- सालमन फिश में भरपूर मात्रा में फैटी एसिड मौजूद होता है,अगर आप नाश्ते में सैल्मन फिश को शामिल करते है तो इससे सूजन, हृदय रोग, गठिया और कैंसर के खतरे से बचाव होता है.

4- सुबह के नाश्ते में अंगूर या अनार का जूस ज़रूर पीना चाहिए. इन जूस का सेवन करने से आप हेल्थी रहने के साथ-साथ मोटापे की समस्या से भी अपना बचाव कर सकते  है. 

 

अस्थमा की बीमारी में फायदेमंद होता है कटहल का सेवन

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

जैतून का तेल और हल्दी ठीक कर सकते है दाद की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -