घर की दीवारों को सजाने के आसान और सस्ते टिप्स
घर की दीवारों को सजाने के आसान और सस्ते टिप्स
Share:

घर को सजाने के लिए और सुन्दर रखने के लिए बहुत से उपाय किये जाते हैं। आजकल युवाओं में घर की सजावट को लेकर दिलचस्पी देखने को मिलती है। अगर आप घर की दीवारों को आसान और सस्ते सामान से सजाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाएं कुछ ऐसे ही आसान टिप्स जिससे आपका घर बनेगा सुन्दर।

* ग्राफ़िक पेंटिंग आजकल चलन में है। ग्राफिकल पेंटिंग्स दीवारों को बहुत आकर्षक लुक देती हैं। इस में दीवार पर कई रंगों के पेंट के उपयोग से डौट्स, सर्कल्स, क्यूब्स डिजाइन किया जाता है।

* दीवारों पर लगने वाला वौलपेपर दीवारों की कमियों को तो छिपाता ही है, उन्हें ट्रेंडी लुक भी देता है। ऐनिमल प्रिंटेड, वुड लुकिंग, वैल्वेट फ्लोक्ड, ब्रिक्स ऐंड स्टोन वौलपेपर ट्रेंड में हैं। जिन्हें कमरों के फर्नीचर के अनुसार आप चुन सकते हैं।

* कलर कॉम्बिनेशन का भी बहुत चलन है आप इसे भी करवा सकते हैं। कौंबिनेशन कलर में 2 दीवारें गहरे रंग की तो 2 दीवारें हल्के रंग की करानी चाहिए।

* घर को लग्जरी लुक देने के लिए हैंगिंग पेंडैंट, शैंडलेयर वॉल लैंटर्न व वॉल लाइट्स लगाएं, जिन्हें आमतौर पर ड्राइंगरूम में लगाया जाता है। ऐसेंट लाइटस किसी खास जगह को हाईलाइट करने के लिए लगाई जाती है। यह लिविंगरूम के लिए अच्छा ऑप्शन होती है।

लड़के सीजन के अनुसार ये बदले अपने वार्डरॉब में

तेलीय त्वचा से छुटकारा पाने के 4 कारगर उपाय

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये तस्वीर​

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -