नासिक में भूकंप के खौफ में जी रहे लोग, दो दिन में तीन बार थर्रा चुकी है धरती
नासिक में भूकंप के खौफ में जी रहे लोग, दो दिन में तीन बार थर्रा चुकी है धरती
Share:

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले के कलवण तालुका मे लगभग पांच ग्राम ऐसे है, जहां के लोग गत दो दिनों से ठीक से सोए नही हैं. दरअसल, कलवण तालुका में दो दिनों में तीन बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं, जिसके चलते लोगों में दहशत बनी हुई है. यह सभी झटके 2 से 3 रिक्टर स्केल के बताए जा रहे हैं. जिसके कारण से लोगों की नींद हराम हो गई है.

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

बताया जा रहा है कि लोग रात रात भर जाग रहे हैं और सोचते रहते हैं कि कहीं आज तो धरती नहीं हिलेगी. लोगों में भूकंप का खौफ इस कदर घर कर गया है कि अब तो ठंड में भी गांव वाले रात भर बाहर ही सो रहे हैं. रविवार की शाम 7 बजकर 15 मिनट पर यहां के बिलवाड़ी, देवलीवणी, जामेलवणी और बोरगांव मे भूकंप के झटके आए थे. उस समय लोगों को इतना डर नहीं लगा था, किन्तु सोमवार की सुबह फिर से 10 बजे और 10 बजकर 15 मिनिट पर भूकंप के दो और झटके आए, जिसके बाद से लोग खौफ में हैं और घर के बाहर ही रह रहे हैं.

बाजार खुलते ही सोने और चांदी में कायम रही मजबूती

गांव के एमडी गायकवाड़ ने कहा है की चंद सेकेंड के लिए तो ऐसे लगा था कि मानो अब सब समाप्त हो गया. सब कुछ हिलता दिखाई दिया , तो सब लोग इधर उधर भागने लगे. गायकवाड़ के पड़ोसी लक्ष्मण गायकवाड़ नें कहा कि 'वो घर पर काम कर रहे थे कि तभी अचानक भूकंप के झटके महसूस हो रहे थे. ऐसे में वो काम छोड़कर पुरे परिवार के साथ बाहर निकल आए. ग्रामीण जगन सावले ने कहा कि गांव में गत 20 सालों से छोटे-बड़े भूकंप के झटके आते रहें हैं. लेकिन तब कभी भी ऐसे नही लगा था, किन्तु दो दिन से जमीन थोडी अधिक ही हिल रही है. 

खबरें और भी:-   

आज भी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, अभी यह स्तिथि

RSS नेता ने सिद्धू, आमिर और नासिर को बताया देशद्रोही, कहा सम्मान के लायक नहीं ये लोग

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -