भूकंप से हिल उठा इंडोनेशिया
भूकंप से हिल उठा इंडोनेशिया
Share:

जकार्ता : अभी ईरान में हाल ही में आये भूकंप के बाद अब इंडोनेशिया भी भूकंप के झटकों से हिल उठा. जी हाँ इंडोनेशिया में शुक्रवार को देर रात भूकम्प के बेहद तेज़ झटके महसूस किये गए. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता भूंकप के इन झटकों से थर्रा गयी. सिर्फ राजधानी ही नहीं बल्कि इंडोनेशिया का सबसे अधिक आबादी वाला द्वीप भी इन झटकों से अछूता नहीं रहा.

जानकारी के अनुसार अभी तक इस भूकंप के कारण सिर्फ एक व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि अन्य कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. वहीं भूकंप का केंद्र बांडुंग शहर से महज़ 63 मील की दूरी पर स्थित बताया गया है, जहाँ तकरीबन 2 लाख से भी अधिक घर हैं और यह पर्यटकों का सबसे पसंदीदा स्थान है. वहीं मौसम विभाग के आला अफसरों ने जावा तट रेखा के हिस्सों में सुनामी की चेतावनी दे दी है.

इंडोनेशिया में आये इस भूंकप की रिक्टर पैमाने पर तीव्रता मध्यरात्रि के पहले 6.5 बताई गयी है, जो लगभग 91 किलोमीटर गहरी और अंतर्देशीय स्थित था. वहीं अधिकारियों द्वारा जावा से भी इसी तरह की जानकारी दी है. वहीं इंडोनेशिया की आपदा निवारण संस्था के प्रवक्ता सुतोपो पूरो नुग्रोहो ने जानकारी देते हुए बताया की पश्चिमी जावा के कुछ इलाकों में कई इमारतों को बेहद नुक्सान पंहुचा है. आगे उन्होंने जानकारी दी कि, राजधानी जकार्ता में लगभग 20 सेकण्ड इसके अलावा पश्चिमी और मध्य जावा के शहरों और गावों में इस भूकंप के बेहद तेज़ झटके महसूस किये गए हैं.

भूकंप के लगातार झटकों से डोल रहा ईरान

भूकम्प से दहल गया ईरान

जम्मू कश्मीर में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -