फ़िलिपींस में जबरदस्त भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग
फ़िलिपींस में जबरदस्त भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग
Share:

मनीला: दक्षिणी फिलीपीन के मिंडानाओ द्वीप पर रविवार को 6.8 तीव्रता का बेहद तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूवैज्ञानिकों ने बताया है कि यह भूकंप उसी क्षेत्र में आया है, जहां अक्टूबर में भी भूकंप के कई झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र दवाओ में था, किन्तु अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने कहा है कि इसके बाद किसी किस्म के नुकसान और हताहत होने की आशंका कम है. 

यूएसजीएस ने कहा है कि फिलहाल सुनामी का कोई खतरा नहीं है. अक्टूबर में आए भूकंप का प्रभाव दक्षिणी फिलीपींस मिंडानाओ द्वीप पर देखने को मिला था. उसके बाद 17 अक्टूबर 2019 को दक्षिणी फिलीपींस मिंडानाओं द्वीप 6.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी साथ ही 60 लोग जख्मी हो गए थे. 

इससे पहले जुलाई में उत्तरी फिलीपन में दो शक्तिशाली भूकंप से आठ लोगों की जान चले गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. जुलाई में उत्तरी फिलीपीन स्थित द्वीपों में भी दो शक्तिशाली भूकंप के झटके आए थे, जिसमें कई घर तबाह हो गए और सड़कों में भी गहरी दरारें आ गई थी. इन भूकंप की तीव्रता 5.4 और 5.9 दर्ज की गई थी. भूकंप का पहला झटका स्थानीय समयानुसार सुबह सवा चार बजे महसूस किया गया और चार घंटे बाद दूसरा झटका आया.

विवादित इस्लामिक प्रचारक ज़ाकिर नाइक को मालदीव ने नहीं दिया प्रवेश, कहा- नफरत फैलाने वालों...

दुनिया की सबसे अनोखी मछली जो उत्पन्न करती है बिजली, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

इस रहस्यमय किले में हैं सैकड़ो तहखाने, हजारों सैनिकों को उतरा गया था मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -