पूर्वोत्तर भारत में कांपी धरती, मणिपुर में स्थित था भूकंप का केंद्र

शिलांग: पूर्वोत्तर भारत में सोमवार रात को 8 बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए. गुवाहाटी और असम के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 5.1 बताई जा रही है. पूर्वोत्तर भारत में असम के अलावा मेघालय, नगालैंड, मणिपुर और मिजोरम के अन्य हिस्सों में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए.

सोमवार की रात  लगभग सवा 8 बजे भूकंप के झटके आए. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र मणिपुर में स्थित बताया जा रहा है. भूकंप का केंद्र मणिपुर में काकचिंग से दक्षिण पश्चिम में तक़रीबन 11 किलोमीटर की दूरी पर बताया जा रहा है. हालांकि फिलहाल भूकंप की वजह से किसी भी तरह की कोई जान-माल की हानि की सूचना सामने नहीं आई है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में भी कई दफा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

बीते कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में कई दफा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 15 मई को दिल्ली में भूकंप का झटका आया था. हालांकि, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता महज 2.2 मापी गई थी. इससे पहले 10 मई को दोपहर में लगभग 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 दर्ज कि गई थी.

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -