अरुणाचल प्रदेश में दो बार हिली धरती, देश में 2 दिनों में चौथा भूकंप
अरुणाचल प्रदेश में दो बार हिली धरती, देश में 2 दिनों में चौथा भूकंप
Share:

ईटानगर: देश में लगातार दूसरे दिन चौथी बार तेज भूकंप के झटके आए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, गुरुवार (10 नवंबर) सुबह अरुणाचल प्रदेश में आधे घंटे के अंतराल पर दो दफा भूकंप आया. दोनों ही बार भूकंप के झटके अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में आए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पहला भूकंप सुबह 10.31 बजे और दूसरा भूकंप 10.59 बजे आया.

दोनों ही बार भूकंप का केंद्र धरती से 10 किमी नीचे स्थित था. हालांकि अब तक इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने या किसी नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले में सुबह 10.31 बजे पहला भूकंप आया. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.7 दर्ज की गई. इसका केंद्र धरती से 10 किमी नीचे स्थित था. वहीं, दूसरा भूकंप भी अरुणाचल प्रदेश के ही सियांग जिले में आया है. यह झटके सुबह लगभग 10.59 बजे महसूस किए गए और इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई. इस भूकंप के बाद किसी भी प्रकार के जानमाल की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

बता दें कि, इससे पहले बुधवार देर रात लगभग ढाई बजे अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में भी भूकंप के झटके आए थे. यह भूंकप के झटके पोर्ट ब्लेयर से 253 किमी दूर दक्षिण दक्षिण पूर्व इलाके में आए थे. इसकी तीव्रता रिक्टर स्कूल पर 4.3 दर्ज की गई थी. इसका केंद्र भी धरती से 10 किमी नीचे स्थित था. 

हाई कोर्ट से अतीक अहमद को बड़ा झटका, गुर्गों की जमानत याचिकाएं ख़ारिज

ज्ञानवापी में मिले 'शिवलिंग' के संरक्षण का सवाल, सुप्रीम कोर्ट में कल से अहम सुनवाई

रामपुर में अभी नहीं होंगे उपचुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -