अगर आपके पास है 500 रुपए का ऐसा नोट तो आपको मिलेंगे 10 हज़ार रुपए
अगर आपके पास है 500 रुपए का ऐसा नोट तो आपको मिलेंगे 10 हज़ार रुपए
Share:

कभी आपने सोचा है कि आप 500 का नोट दो और उसके बदले में आपको 10 हज़ार रुपए मिले? अगर आपने सोचा है और ऐसा हुआ नहीं है तो आज ऐसा होने वाला है। जी दरअसल हम आपको बताएंगे कि कैसे? जी दरअसल किसी भी नोट को आरबीआई छापती है और इन नोटों को काफी सावधानी के साथ एक खास पैटर्न में प्रिंट किया जाता है। ऐसे में अगर आरबीआई से छपाई के दौरान नोटों में कुछ गलती हो जाए और अगर वह मार्केट में आ जाए तो फिर वह नोट स्पेशल बन जाते हैं।

अब आज हम जिस नोट के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे प्रिंट करते वक्त बड़ी गलती हो गई थी। इस कारण नोटबंदी के बाद भी इसे खरीदने के लिए लोग हजारों खर्च कर रहे हैं। जी दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे हैं वह बड़ा ही ख़ास नोट है। उस नोट में सीरियल नंबर की छपाई दो बार हो गई है। ऐसे में अगर आपके पास पांच सौ के ऐसे नोट हैं, जिसमें दो बार सीरियल नंबर प्रिंट है तो आप इसे ऑनलाइन पांच हजार रुपए में बेच सकते हैं।

जी हाँ, इसी के साथ एक और पांच सौ का नोट ऑनलाइन दस हजार में बिक रहा है। बताया जा रहा है इस नोट में किनारे से एक्स्ट्रा पेपर छूट गया था। अब अगर आपके पास ऐसा नोट है, जिसके साइड में एक्स्ट्रा पेपर है तो इसके बदले आपको दस हजार रुपए मिल सकते हैं। तो अब देर किस बात की अगर आपके पास ऐसे नोट हैं तो आप इसे oldindiancoins।com पर बेच सकते हैं।

AAP और अकाली दल के नेताओं समेत 200 लोगों पर केस दर्ज, कोरोना नियम तोड़ने का आरोप

मुंबई: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में नीचे गिरा शख्स, RPF जवान ने बचा ली जान

हर काम में नंबर वन है इंदौर, 51 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -