जब कान में दर्द हो तो अपनाएं ये तरीका
जब कान में दर्द हो तो अपनाएं ये तरीका
Share:

शरीर के कुछ हिस्से ऐसे होते हैं जिनके दर्द होने से किसी भी काम में मन नहीं लगता है और उस दर्द की वजह से उठना-बैठना, खाना-पीना जहां तक की आप ठीक से सो भी नहीं पाते हैं। जी हां जब दर्द कान में होता है तो हम उस दर्द के कारण किसी भी काम को करने में असमर्थ रहते है आमतौर पर कान का दर्द इन्फेक्यान के कारण होता है। लेकिन ज्यादातर दर्द ठंड, मैल, पानी का निकलने से होता है। और अगर आप भी कुछ इसी तरह की समस्या से परेशान है तो दवाएं लेने की बजाए घर के ही नुस्खों से इस दर्द से छुटकारा पाएं-

अगर आपके कान में अचानक दर्द उठने लगे तो आप प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उसे हल्का सा सेंक लें फिर इन टुकड़ो को दोनो कानों में रख कर एक तौलिया से इसे ढंक लें।

आप लहसुन की मदद से भी कान के दर्द को ठीक कर सकते हैं इसके लिए आपको लहसुन की एक कली को पीस लें और उसे एक रूई में लपेटकर गोल अकार में बना लें। अब इसे अपने कान के अंदर ध्यान से रख लें।

इसके अलावा एक तकनीक के द्वारा भी आप अपने कान के दर्द को ठीक कर सकते हैं इसके लिए आपको मुंह बंद रखकर गहरी सांस लें, नाक को मजबूती से बंद रखें और फिर नाक से हवा छोड़ने की कोशिश करें।

पसीने की बदबू से ऐसे पाएं छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -