विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री का स्वागत किया
विदेश मंत्री  एस जयशंकर ने ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री का स्वागत किया
Share:

 

नई दिल्ली: विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर ने ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री सिरोजिद्दीन मुहरिद्दीन का स्वागत किया, जो भारत-मध्य एशिया वार्ता के तीसरे दौर में भाग लेने के लिए भारत यात्रा पर हैं। जयशंकर ने एक ट्वीट भेजा "हमें ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री  सिरोजिद्दीन मुहरिद्दीन का भारत में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मैं आपके साथ बात करने के लिए उत्सुक हूं।"

ताजिक विदेश मंत्री सिरोजिद्दीन मुहरिद्दीन तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर शनिवार को भारत पहुंचे, इस दौरान वह एस जयशंकर के साथ आपसी चिंता के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विषयों पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। विदेश मंत्रालय (MEA) के एक बयान के अनुसार, ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री की यात्रा उच्च स्तरीय वार्ता की गति को बनाए रखेगी और दोनों देशों के बीच रणनीतिक सहयोग का विस्तार करेगी।

जयशंकर रविवार को नई दिल्ली में भारत-मध्य एशिया वार्ता के तीसरे संस्करण की मेजबानी करेंगे। शिखर सम्मेलन तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान और उजबेकिस्तान के विदेश मंत्रियों की उपस्थिति में होगा। मध्य एशियाई देशों के विदेश मंत्री भारत-मध्य एशिया वार्ता की तीसरी बैठक के हिस्से के रूप में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त शिष्टाचार यात्रा करने के लिए तैयार हैं।

भारत ने किया ‘अग्नि प्राइम’ मिसाइल का सफल परीक्षण

फ़टी चार्जिंग में लगी स्कूटी की बैटरी, छत में आ गई दरार

Railway: इन 18 ट्रेनों के जनरल डिब्बों में बिना रिजर्वेशन कर सकते हैं यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -