अमेरिका में पीएम मोदी का बेसब्री से इंतज़ार, सांसद बोले- उनका संबोधन सुनने के लिए उत्साहित
अमेरिका में पीएम मोदी का बेसब्री से इंतज़ार, सांसद बोले- उनका संबोधन सुनने के लिए उत्साहित
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 20 जून को अमेरिका पहुँचने वाले हैं. उनकी यात्रा से पहले ही अमेरिका में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. अमेरिकी कांग्रेस के बाहर दोनों देशों के राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे हैं. अमेरिकी सांसद पीएम मोदी के आगमन को लेकर बेहद उत्साहित संदेश दे रहे हैं. कई सांसदों ने कहा है कि ये भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा. अमेरिका में बड़ी तादाद में भारतीय रहते हैं. वो भी प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए अभी से प्रतीक्षा कर रहे हैं. 

 

वहीं, अमेरिकी लीडर ग्रेगरी मीक्स ने जय हिंद कहते हुए अपना संबोधन किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी यात्रा को लेकर वो बेहद खुश हैं और बेसब्री से उनकी प्रतीक्षा कर रहे हैं. ग्रेगरी मीक्स ने कहा कि अमेरिकी संसद में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को लेकर वो बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि संयुक्त बैठक के दौरान भारत के विजन और अमेरिका के साथ संबंधों, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, समृद्धि और लोकतांत्रिक मूल्यों और स्थिरता को आगे बढ़ाने के जैसे मामलों पर मंथन होगा. अमेरिका में जबरदस्त उत्साह है. 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. पीएम मोदी अमेरिका में ही इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

 

अमेरिकी सांसद ग्रेग लैंड्समैन ने भी प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी यात्रा को लेकर एक संदेश भेजा है. उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते वाशिंगटन डीसी में पीएम मोदी के आगमन का इंतज़ार कर रहे हैं. अमेरिका और पूरे विश्व में लोकतंत्र को मजबूत करने के हमारे प्रयासों में भारत एक बेहद अहम भागीदार है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का ये ऐतिहासिक दौरे हमारे आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. अमेरिकी सांसद ट्रॉय ए कार्टर ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्रा को लेकर कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच बेहद महत्वपूर्ण जैसे हेल्थ, टेक्नॉलिजी और डेवलपमेंट जैसे कई क्षेत्रों में संबंध हैं. हम एक दूसरे के सहयोगी हैं. मुझे खुशी है कि जो बाइडेन और जिल बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका में आमंत्रित किया है. मैं कांग्रेस में पीएम के संबोधन को सुनने के लिए बहुत उत्सुक हूं.

'1300 सालों से किसी सरकार ने मुस्लिम पर्सनल लॉ को नहीं छेड़ा..', एक देश एक कानून पर बोले मौलाना मदनी

'भटक गए थे, अब समझ में आया..', 3 परिवारों के सभी लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी

वीडियो-फोटो और भी बहुत कुछ.., बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की 1500 पन्नों की चार्जशीट, 22 को सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -