द्वारका शेल्टर होम में चल रही थी बच्चियों से बर्बरता, स्वाति मालीवाल ने पहुंचकर दर्ज कराया मामला
द्वारका शेल्टर होम में चल रही थी बच्चियों से बर्बरता, स्वाति मालीवाल ने पहुंचकर दर्ज कराया मामला
Share:

नई दिल्लीः द्वारका स्थित शेल्टर होम मामले में पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लोगों में शेल्टर होम की वेलफेयर ऑफिसर, होम इंचार्ज और 2 हाउस मदर भी शामिल हैं. फिलहाल इन चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग ने शेल्टर होम का दौर किया था जिसमे बच्चियों के साथ हैवानियत की खबर सामने आई थी. इसके बाद स्वाति मालीवाल ने इस निजी शेल्टर होम के स्टाफ के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. शिकायत दर्ज होने पर पुलिस ने 6 पोक्सो एक्ट और 75 जे-जे एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज करते हुए जज के सामने पीडितों का बयान दर्ज किया था.

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

स्वाति मालीवाल के अनुसार शेल्टर होम में दो छोटी बच्चियों के साथ अनुशासन और सजा के नाम पर बर्बर व्यवहार हो रहा था. समिति के सदस्य यह देखकर दंग रह गए और उन्होंने इस बारे में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को सूचना दी. इसके तुरंत बाद मालीवाल उसी रात को 8 बजे द्वारका के शेल्टर होम में पहुंच गईं.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने वहां के स्टाफ के दुर्व्यवहार को देखकर काफी क्रोधित हुई. उन्होंने तत्काल द्वारका के पुलिस उपायुक्त से बात की, जिन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम को सादी वर्दी में शेल्टर होम भेजा. इन पुलिस अधिकारियों ने वहां पहुंचकर बच्चों के बयान लिए. इस मामले में शेल्टर होम के स्टाफ के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है.

खबरें और भी:-

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -