'नूपुर शर्मा हीरो, उदयपुर घटना के लिए सिर्फ कट्टरपंथी मुस्लिम जिम्मेदार..', जानिए किसने कही ये बात

नई दिल्ली: नीदरलॅंड्स के सांसद गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने सुप्रीम कोर्ट के जज सूर्य कांत की टिप्पणी के बाद फिर एक बार भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन किया है। उन्होंने नूपुर शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी भी चीज के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और उन्हें पैगंबर मोहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं माँगनी चाहिए। वहीं, भारत में सर्वोच्च न्यायालय के दो जजों ने उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के लिए नूपुर शर्मा को ही ‘जिम्मेदार’ ठहराया है।

 

डच सांसद ने शुक्रवार (1 जुलाई 2022) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं। मुहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए उन्हें (नूपुर को) कभी माफी नहीं माँगनी चाहिए। वो उदयपुर घटना के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। उदयपुर घटना के लिए कट्टरपंथी असहिष्णु जिहादी मुस्लिम जिम्मेदार हैं और कोई नहीं। नुपुर शर्मा एक हीरो हैं।' वाइल्डर्स का ट्वीट सर्वोच्च न्यायालय के कुछ न्यायाधीशों द्वारा की गई प्रतिक्रिया के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने नूपुर शर्मा को कहा था कि उनकी बयान ने देशभर में आग लगा दी है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे उत्पात और हिंसा के लिए भी नूपुर शर्मा को ही जिम्मेदार ठहराया था।

बता दें कि, इससे पहले सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने 29 जून को ट्वीट कर इस्लामी कट्टरपंथ को लेकर भारत को फिर से चेतावनी दी थी। उदयपुर मामले के बाद वाइल्डर्स ने कहा था कि कट्टरवाद, आतंकवाद और जिहादियों से हिंदुत्व को बचाना आवश्यक है। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि, 'एक दोस्त होने के नाते मैं भारत को हिदायत दे रहा हूँ कि असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु होना बंद कीजिए। जिहादियों, आतंकवादियों और कट्टरपंथियों से हिंदुत्व की रक्षा कीजिए। इस्लाम का तुष्टिकरण मत कीजिए, नहीं तो यह काफी भारी पड़ेगा। हिंदुओं को ऐसे नेता चाहिए जो शत प्रतिशत उनकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हो।'

एक अन्य ट्वीट में डच सांसद ने कहा था कि, 'हिंदुओं को भारत में सुरक्षित होना चाहिए। यह उनका देश है। उनकी मातृभूमि है। भारत उनका है। भारत कोई इस्लामिक मुल्क नहीं है।' बता दें कि जून की शुरुआत में वाइल्डर्स ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए कहा था कि अपराधी और आतंकी अपनी धार्मिक असहिष्णुता और घृणा प्रकट करने के लिए सड़क पर हिंसा करते हैं।

'ईशनिंदा' की अफवाह में कट्टरपंथी भीड़ ने मचाई तबाही, लोग बोले- इसके लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार ?

नूपुर शर्मा पर अपनी टिप्पणी वापस लेगा सुप्रीम कोर्ट ? CJI के पास पहुंची याचिका

मोहम्मद ज़ुबैर की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, माँगा जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -