मोहम्मद ज़ुबैर की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, माँगा जवाब

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को विवादित वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की एक याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। जुबैर ने अपनी याचिका में 2018 में हनुमान जी के खिलाफ पोस्ट किए गए एक कथित आपत्तिजनक ट्वीट से संबंधित एक मामले में अपनी पुलिस रिमांड की वैधता को चुनौती दी थी।

ज़ुबैर की याचिका पर न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और जांच एजेंसी को उस याचिका पर अपना जवाब दायर करने के लिए दो हफ्तों का वक़्त दिया है। जुबैर ने पटियाला हाउस कोर्ट के 28 जून के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें ज़ुबैर को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। 

बता दें कि जुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में अरेस्ट किया था और उसी दिन लोअर कोर्ट ने ज़ुबैर को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। एक दिन की हिरासत अवधि ख़त्म होने के बाद पेश किए जाने के बाद मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने जुबैर की हिरासत चार दिनों के लिए और बढ़ा दी थी। बता दें कि, जिस सोशल मीडिया हैंडल से ज़ुबैर की शिकायत की गई थी, वो अकाउंट अब डिलीट हो चुका है। 

मोहम्मद जुबैर के लैपटॉप में छिपा है बड़ा राज़, पुलिस को देने से कर रहा इंकार

मोहम्मद ज़ुबैर को जेल पहुँचाने वाले 'हनुमान भक्त' का ट्विटर अकाउंट डिलीट, जांच में जुटी पुलिस

VIDEO! रोहित शेट्टी से पंगा लेना इस मशहूर एक्ट्रेस को पड़ा भारी, जमीन पर बैठकर बहाने लगी आंसू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -