बुजुर्गों के पैर छुए, दोस्तों को लगाया गले
बुजुर्गों के पैर छुए, दोस्तों को लगाया गले
Share:

इंदौर : शहरवासियों ने जहां मंगलवार की शाम रावण दहन कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो वहीं बुधवार को दशहरे की शुभकामनाएं व बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुबह से ही लोग एक दूसरे के घर दशहरा मिलन के लिये पहुंचे। घर आने वाले मेहमानों का मुंह मीठा भी कराया गया। बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया गया तथा दोस्त आपस में गले मिलकर विजयादशमी का उल्लास बिखरते रहे।

मंगलवार की शाम शहर में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वैसे तो रावण दहन के बाद ही लोगों ने एक दूसरे को दशहरा पर्व की शुभकामना दी, लेकिन बुधवार के दिन तो लोग सुबह से शुभकामनाएं एवं बधाई देते दिखाई दिये। हालांकि इसके लिये लोग एक दूसरे के घर भी पहुंचे लेकिन मोबाइल और टेलीफोन के माध्यम से लोग बधाई देते रहे। बच्चों ने नये कपड़े पहनकर दशहरा पर्व के उल्लास को दुगना किया।

मेहमानों का मुंह मीठा कराया

दशहरा मिलने के लिये आने वाले मेहमानों का मुंह मीठा कराना लोग भूले नहीं। वैसे तो अधिकांश नागरिकों ने मेहमानों के स्वागत हेतु या तो बाजार से ही मिठाई, नमकीन आदि पहले से ही मंगाकर रख लिया था या फिर घरों में भी पारंपरिक मिठाई आदि तैयार की गई और इससे मेहमानों का मुंह मीठा कराया गया।

दशहरा, मेरी नज़र में..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -