दुर्गा पूजा: कलकत्ता HC ने नो-एंट्री ऑर्डर में दी छूट, जानिए क्या हुआ बदलाव
दुर्गा पूजा: कलकत्ता HC ने नो-एंट्री ऑर्डर में दी छूट, जानिए क्या हुआ बदलाव
Share:

कलकत्ता हाईकोर्ट ने आज अपने उस आदेश को शिथिल कर दिया, जिसमें कोरोना महामारी के बीच दर्शकों के लिए दुर्गा पूजा के पंडालों को 'नो-एंट्री जोन' घोषित किया गया था। राज्य की राजधानी में 400 शीर्ष दुर्गा पूजा आयोजकों ने आदेश पर पुनर्विचार के लिए अपील की, और अदालत ने आज एक बार में 45 लोगों के प्रवेश की अनुमति दी। दुर्गा पूजा आयोजकों की छतरी संस्था, दुर्गोत्सव मंच के हिस्से के रूप में आयोजक मंगलवार को अदालत की ओर बढ़े।

प्रत्येक पंडाल में नो-एंट्री ज़ोन के बाहर ढाक या पारंपरिक ड्रम खिलाड़ियों को सीमित संख्या में प्रदर्शन करने की अनुमति है, अदालत ने आज कहा, अनुमति प्राप्त व्यक्तियों की सूची को दैनिक आधार पर तय किया जाना चाहिए। इन सूचियों को प्रतिदिन सुबह 8 बजे पंडालों के बाहर सुसज्जित किया जाएगा। जबकि बड़े पंडालों, जिनमें 300 वर्ग मीटर से अधिक का क्षेत्र है, 60 लोगों की सूची दे सकता है, एक समय में 45 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जा सकती है। छोटे पंडाल 15 लोगों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। अदालत ने कल्याण बनर्जी की अपील पर कोई भी आदेश पारित करने से इंकार कर दिया, जिन्होंने आयोजकों से संपर्क करके दो महत्वपूर्ण अनुष्ठानों को अंजलि और सिंदूर खेला को अनुमति देने के लिए कहा।

सोमवार को, उच्च न्यायालय ने कहा था कि पंडालों के अंदर केवल आयोजकों को अनुमति दी जाएगी - 25 बड़े पूज के लिए और 15 छोटे लोगों के लिए। अदालत ने कहा कि आयोजकों के नामों को प्रतिदिन एक डिस्प्ले बोर्ड पर रखा जाना चाहिए और इसे बदला नहीं जा सकता है।

पिता के लिए घुटनो के बल देवास टेकरी पर दर्शन करने पहुंची बेटी

जानिए क्या है चिराग के मेनिफेस्टो में वाजपेयी का सपना

परिवार वालों से माफ़ी मांगते हुए छात्रा ने खुद को उतारा मौत के घाट, सुसाइड नोट में सामने आया चौकाने वाला राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -