हे माँ ! मेरा क्या गुनाह था ? क्या मैं 'बेटी' हूँ बस ये...
हे माँ ! मेरा क्या गुनाह था ? क्या मैं 'बेटी' हूँ बस ये...
Share:

रायपुर: नवरात्री चल रही है, इस दौरान कोई कन्याओं को भोजन करा रहा है तो कोई उनके चरण स्पर्श करके आशीर्वाद प्राप्त कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ कन्या पूजन के दिनों में एक 'दुर्गा' की मृत देह शिवनाथ नदी से बरामद हुई है। दुर्गा यानी यही नवजात बच्ची, जिसे ऐसे दिनों में भी नदी में फेंक दिया गया, जब पूरा देश उनकी पूजा करने के लिए उमड़ पड़ता है। ये मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से सामने आया है । बता दें कि नदी से बरामद बच्ची की नाल भी अब तक शरीर से अलग नहीं हुई थी।

घटना दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा इलाके की है। सोमवार सुबह इस बच्ची का शव शिवनाथ नदी में तैरता हुआ पाया गया । गनियारी पोस्ट के भेडसर पंचायत के डांडेसरा में कुछ लोग नहाने के लिए शिवनाथ नदी में गए थे। उन्होंने बच्ची का शव देखा और पुलिस को इस संबंध में सूचित किया। बच्ची के शरीर से नाल अलग नहीं हुई थी, इसलिए उसकी मृत देह झाड़ियों में फंस गई और किनारे पर लोगों ने देख लिया।

बच्ची की नाल जुड़ी होने से आशंका जताई जा रही है कि जन्म के तत्काल बाद ही उसे रविवार रात को नदी में फेंका गया है। शव में कहीं भी कोई टैग नहीं लगा हुआ है। इसके चलते उसकी शिनाख्त नहीं हो पा रही है। यह भी पता नहीं चल पाया है कि जब बच्ची को नदी में फेंका गया, तब वह जीवित थी या उसकी मौत हो चुकी थी। बता दें कि बीते 10 महीने में इस इलाके में 7 नवजात बच्चियों के शव मिल चुके हैं।

मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी

सोने ने गंवाई शुरूआती बढ़त, कीमतों में आई भारी गिरावट

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर जब्त किया करोड़ों का ड्रग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -