पैसों के आभाव में न गरीब बेटी की शादी रुकेगी, न माँ-बाप का इलाज- सीएम योगी का ऐलान
पैसों के आभाव में न गरीब बेटी की शादी रुकेगी, न माँ-बाप का इलाज- सीएम योगी का ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आज शनिवार (8 अप्रैल) को गरीब घरों के बेटियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पैसे के अभाव से किसी गरीब की बेटी की शादी नहीं रूकेगी और ना हीं किसी के मां-बाप के उपचार में कोई समस्या आएगी। उन्होंने कहा कि सरकार आपके साथ है और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की सरकार सहायता करेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान विभिन्न तरह की समस्याएं सुनीं और लोगों को आश्वासन दिया कि समस्या किसी भी प्रकार की हो उसका निराकरण करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित किए गए जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगभग 300 लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका फ़ौरन निस्तारण कराएं ताकि किसी को समस्या न हो।

शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने का निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि अगर कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। जनता दर्शन में कुशीनगर से आई एक महिला ने आर्थिक तंगी के कारण बेटी की शादी में आ रही समस्या मुख्यमंत्री को बताई। इस पर सीएम योगी ने अधिकारियों को उन्हें ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ का लाभ मुहैया कराने को कहा।

महाराष्ट्र: अतिवृष्टि से प्रभावित हुए किसानों को मिली राहत, शिंदे सरकार ने बांटा 73.5 करोड़ रुपये मुआवज़ा

10 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश में 'वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम' का शुभारम्भ करेंगे अमित शाह

दर्दनाक: 5 वर्षीय बच्ची के हाथ में बिस्किट का पैकेट देख आवारा कुत्तों ने किया हमला, नोच-नोचकर ले ली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -