दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब कटऑफ, इस तरह से मिलेगा एडमिशन
दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब कटऑफ, इस तरह से मिलेगा एडमिशन
Share:

दिल्ली यूनिवर्सिटी के 63 कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है.30 जून को पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी जाएगी. लिस्ट जारी होने के बाद छात्र-छात्राएं कॉलेजों का रुख करेंगे. अगर पहली कटऑफ में ही मनचाहे कॉलेज व कोर्स में नंबर आ गया तो ठीक है नहीं तो दूसरी कटऑफ का इंतजार करना पड़ेगा. लेकिन लिस्ट जारी होने के फौरन बाद आपको क्या करना होगा.इसके बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं.

30 जून को पहली कट-ऑफ लिस्ट को ध्यान से देखें. कॉलेज और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट दोनों देखें. रजिस्टर्ड ईमेल आईडी का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएशन एडमिशन पोर्टल पर लॉग इन करें.

एडमिशन फॉर्म का प्रिंट आउट लें.प्रिंट आउट व सभी शैक्षणिक व आयु संबंधी दस्तावेजों की मूल प्रति व उनकी फोटोकॉपी कॉलेज लेकर पहुंचे.स्टूडेंट्स एक से अधिक जगह एडमिशन न ले सकें, इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए कॉलेज आपके दस्तावेज जमा कर लेंगे.

कॉलेज अंडर-ग्रेजुएशन एडमिशन पोर्टल पर आपको एडमिशन को मंजूरी दे देगा. इसके बाद विद्यार्थी को पोर्टल पर लॉग इन कर ऑनलाइन माध्यम से फीस का भुगतान करना होगा.कट-ऑफ जारी होने के बाद एडमिशन लेने की अंतिम तिथि के अगले दिन दोपहर 12 बजे तक तक फीस अदा करनी होगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -