DU 5th cut off : अब भी एडमिशन के लिए खाली पड़ी है हजारों सीटें

नई दिल्ली : देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए अब भी दाखिले का एक सुनहरा मौका है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने हाल ही में अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए पांचवी कट ऑफ लिस्ट (5th cut off list) जारी कर दी है. जहां 5वीं कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद भी 6000 से अधिक सीटें खाली पड़ी हुई है. आज से 14 जुलाई तक दिल्ली यूनिवर्सिटी में पांचवी कट ऑफ लिस्ट (5th cut off list) के आधार पर दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधिकतर कॉलेजों में एडमिशन बंद कर दिए गए है. वहीं अन्य वर्ग के छात्रों के एडमिशन अब भी हो रहे है. बता दे कि इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पिछले हफ्ते 5 जुलाई को चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी की थी. जहां इस लिस्ट के आधार पर अगले दिन यानि कि 6 जुलाई से लेकर 9 जुलाई तक दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण की गई थी. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जब जारी की गई थी, तब 56000 सीटों में से 26,291 सीटों पर एडमिशन हुआ था. 6 हजार सीटें खाली होने से यह साफ़ होता है कि अब तक 4 कट ऑफ़ लिस्ट के आधार पर 50000 सीटें भरी गई हैं.

Rajasthan Constable Exam : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPSC Prelims 2018 : इस दिन आ रहे है नतीजें, यहां चेक करें छात्र

UPPSC PSC 2018 : नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -