DSSSB 2017: प्राइमरी टीचर्स की भर्ती परीक्षा रद्द
DSSSB 2017: प्राइमरी टीचर्स की भर्ती परीक्षा रद्द
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नगर निगम के प्राथमिक शिक्षकों की हाल ही में आयोजित हुई परीक्षा-2017 स्थगित कर दी है. यह फैसला उन्होंने परीक्षा में धोखाधड़ी के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर लिया है. इसके साथ ही उपराज्यपाल ने डीएसएसएसबी के चेयरमैन को परीक्षा फिर से आयोजित करवाने के निर्देश भी दिए हैं. अनिल बैजल ने सिस्टम की खामियों को भी दूर करने को कहा है.

उपराज्यपाल ने DSSSB को यह सलाह भी दी है कि, ऐसा करते समय वह अपनी परीक्षा प्रणाली की समीक्षा करें और ऐसी व्यवस्था करे ताकि भविष्य में इन कमियों को दूर किया जा सके. और इनसे किसी भी प्रकार की कोइ समस्या उत्पन्न ना हो. आपको बता दे कि, फर्जीवाड़े में लिप्त यह परीक्षा गत 29 अक्टूबर को आयोजित की गयी थी. इसके बाद परीक्षा में धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद उसी दिन दिल्ली पुलिस द्वारा इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई थी. इसके बाद यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस मामले में 20 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. दिल्ली पुलिस ने  अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि, इसमें सोशल मीडिया और तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. इस रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए उपराज्यपाल ने इस परीक्षा को कैंसल कर दिया है. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सचिव, शिक्षा को धोखाधड़ी में पाए गए कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने और 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है.

'टाइगर जिंदा है' को राज ठाकरे की धमकी

इंदौर में गाडी खाली कराने के नाम पर चल रही है अवैध वसूली

रेलवे करेगा मार्च में ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -