कोर्ट का बड़ा एलान, हर आरोपी का 48 घंटे बाद किया जाएगा स्वास्थ्य परीक्षण
कोर्ट का बड़ा एलान, हर आरोपी का 48 घंटे बाद किया जाएगा स्वास्थ्य परीक्षण
Share:

जम्मू: कश्मीर में हिजबुल कमांडर नवीद बाबा समेत तीन आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह को एनआईए ( राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) ने 15 दिन की रिमांड पर लिया है. जंहा बीते गुरुवार यानी 23 जनवरी 2020 को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में उसे पेश किया गया. न्यायाधीश सुभाष गुप्ता ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मामले की जांच को नतीजे तक पहुंचाने के लिए रिमांड देना जरूरी है. इस मामले में अब तक गिरफ्तार पांच आरोपियों की रिमांड मंजूर की गई है. कोर्ट ने आरोपियों का हर 48 घंटे के बाद मेडिकल भी कराने के निर्देश दिए हैं. इस बीच दविंदर ने कोर्ट में अपने लिए वकील करने की अपील भी की है.  

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आतंकी सईद नवीद मुश्ताक शाह उर्फ नबीद बाबा, इरफान सफी मीर, रफी अहमद डार और इरफान अहमद को कोर्ट में पेश किया. इसके पहले उन्हें कड़ी सुरक्षा में श्रीनगर से जम्मू लाया गया. न्यायाधीश ने एनआईए द्वारा कोर्ट में पेश की गई केस डिटेल को सही पाया. कोर्ट में पेशी के बाद सभी आरोपियों को एनआईए के जम्मू मुख्यालय में ले जाया गया. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कैसे आतंकी सईद नवीद मुश्ताक और रफी अहमद को श्रीनगर से बाहर पहुंचाने के लिए डीएसपी ने सहायता कर रहे है. वहीं डीएसपी आतंकियों को अपनी कार जेके 03 एच 1738 में बैठाकर जम्मू ले जा रहा था.  पुख्ता सूचना के आधार पर इसे पकड़ लिया गया. कार से एके 47, पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और कारतूस भी मिले थे. जांच में मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने नवीद के भाई इरफान अहमद को जम्मू से पकड़ा. जम्मू में इरफान के पास इन्हें पनाह लेनी थी. गिरफ्तारी के बाद निलंबित डीएसपी और चार अन्य आरोपियों को एनआईए ने बुलेट प्रूफ वाहन में कोर्ट पहुंचाया. सभी के मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था.

शिवसेना का बड़ा एलान, पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना जरुरी

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का अजीब ज्ञान, पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

कमलनाथ सरकार के शासन में अन्नदाता बेहाल, न फसल हुई न मिला कोई जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -