Share:
पुरुषों के लिए सबसे बेहतरीन है छुहारा और शहद, जानिए चौकाने वाले फायदे
पुरुषों के लिए सबसे बेहतरीन है छुहारा और शहद, जानिए चौकाने वाले फायदे

शहद और छुहारे के सेवन (Dry Dates and Honey benefits) शरीर के लिए फायदेमंद है। जी दरअसल यह कई परेशानियां दूर करने में उपयोगी है। सबसे खासतौर पर इसके सेवन से शारीरिक शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। जी दरअसल शहद कई तरह के विटामिंस और खनिजों जैसे- फ्रक्टोज, नायसिन, कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन, विटामिन बी-6, विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम इत्यादि से भरपूर है। दूसरी तरफ छुहारा भी कई पोषक तत्वों जैसे फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम इत्यादि से भरपूर होता है। वहीं अगर आप दोनों का मिश्रण बनाकर खाएंगे तो यह हमारे स्वास्थ्य के लिए और अधिक लाभकारी हो सकते हैं। अब आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

छुहारा और शहद खाने के फायदे (Dried Dates and Honey Benefits)-


ताकत बढ़ाने में मददगार- छुहारा और करने से शारीरिक ताकत बढ़ती है। इसमें मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम और कार्बोहाइड्रेट शरीर को ऊर्जा प्रदान करती है, जिससे हमारे शरीर को भरपूर रूप से ताकत मिल सकती है।

स्मरण शक्ति बढ़ती है- शहद और छुहारे का सेवन करने से स्मरण शक्ति बढ़ाती है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है। जी हाँ और नियमित रूप से रात में सोने से पहले छुहारा और शहद को मिलाकर खाने से याददाश्त अच्छी होती है।

कामोत्तेजना बढ़ाए- छुहारा और शहद का सेवन नियमित रूप से करने से कामोत्तेजना बढ़ाया जा सकता है, जो आपकी सेक्सुअल लाइफ को बेहतर कर सकता है। जी हाँ और इसके लिए 2 से 3 छुहारे को दूध में भिगोकर रात भर छोड़ दें। इसके बाद सुबह इस छुहारे से बीज निकाल लें। फिर इसे हल्का सा मसलकर इसमें 1 चम्मच शहद और इलायची पाउडर डालकर इसका सेवन करें।

भूख बढ़ाए- छुहारे और शहद का सेवन करने से भूख में बढ़त देखने को मिल सकती है।


पुरुषों के लिए फायदेमंद- छुहारा और शहद का सेवन करने से पुरुषों में मर्दाना ताकत बढ़ती है।

कोरोना की चौथी लहर डेल्टा जैसी हो सकती है खतरनाक? सुनिए वैज्ञानिक का जवाब

मिलाप जावेरी ने घटाया 32 किलो वजन, जानिए कैसे?

जल्द सीनियर सिटीजंस को मिलेगा बड़ा तोहफा, बदलने वाली है ये नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -