सामने आया शराबी कांस्टेबल का सच, आया था...?
सामने आया शराबी कांस्टेबल का सच, आया था...?
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के अधिकारी का नशे में धुत हुआ वीडियो कुछ दिनों पहले वायरल हुआ था, जिसके बाद लोगों ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें की। कइयों ने तो देश की सुरक्षा को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए। उस वायरल वीडियो में कांस्टेबल सलीम मेट्रो कोच में इधर-उधर गिरता हुआ दिख रहा है।

लोगों को लगा कि वो नशे में धुत है और वीडियो बना लिया। यह घटना 19 अगस्त 2015 की है। जब वीडियो वायरल हो गया तो दिल्ली पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए 6 दिन बाद नोटिस जारी कर कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। दरअसल जिस पुलिस वाले को नशे में धुत कहा जा रहा था, उन्हें तीन साल पहले ब्रेन हैमरेज का मेजर अटैक आया था।

उस दिन भी वो कई घंटे तक काम करते रह गए और दवाइयां लेना भूल गए, जिसके बाद ऑफिस से ही उनकी तबीयत खराब थी। लेकिन सफर के दौरान उनकी तबीयत अधिक बिगड़ गई। इसी हालत में वो लड़खड़ा कर गिर गए। सलीम केरल के रहने वाले एक समर्पित कांस्टेबल है। वो कई नेताओं की सिक्युरिटी में भी रह चुके है।

वो दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल है। वीडियो के वायरल होने के बाद सलीम को सस्पेंड कर दिया गया, और उसका परिवार खामोशी से गंभीर प्रताडऩा के दौर को सहता रहा। सलीम की पत्नी डिप्रेशन में चली गई। वीडियो के वायरल होने के एक महीने के अंदर ही सलीम की पत्नी को हार्ट अटैक भी आया।

सलीम के पिता भी काफी बुज़ुर्ग हैं और वो भी पिछले 5 वर्ष से लकवा से जूझ रहे हैं। इस दौरान सलीम के पूरे परिवार को आर्थिक, शारीरिक और मानसिक परेशानियों के दौर से गुजऱना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल हुई कॉस्टेबल की ये वीडियों ने उसके पूरे परिवार को ही तबाह कर डाला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -