मिजोरम में जब्त किए गए 6.35 करोड़ रुपये के एरेका नट
मिजोरम में जब्त किए गए 6.35 करोड़ रुपये के एरेका नट
Share:

कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा जुर्म का सिलसिला अब और भी तेजी से बढ़ने लगा है, हर दिन कोई न कोई किसी न किसी साजिश का शिकार हो रहा है, वहीं असम राइफल्स ने ड्रग्स की तस्करी और अरेका नट के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। म्यांमार से तस्करों ने ड्रग्स और एरेका नट्स जब्त किए हैं, जो मिजोरम में उनकी कीमत 6.35 करोड़ रुपये हैं।

गुरुवार और शुक्रवार को पूर्वी मिजोरम में अलग-अलग छापे में, असम राइफल्स के सैनिकों ने 260 बैग अरैका अखरोट को जब्त कर लिया, जिसे आमतौर पर सुपारी, 612.8 ग्राम हेरोइन और 2,69,000 मेथमफेटामाइन टैबलेट के रूप में जाना जाता है। सीमा प्रिवेंटिव फोर्स भी ऑपरेशन के दौरान असम राइफल्स के जवानों के साथ थी। मेथमफेटामाइन और कैफीन जब्त दवाओं का मुख्य घटक है जो भारत के अलावा बांग्लादेश और पड़ोसी देशों में उच्च खुराक वाली दवाओं के रूप में दुरुपयोग किया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि म्यांमार से ड्रग्स की तस्करी की गई थी, जो चार पूर्वोतर राज्यों (मिजोरम (510 किमी), अरुणाचल प्रदेश (520 किमी), मणिपुर (398 किमी) और नागालैंड) (215 किमी) के साथ 1,643 किमी की सीमा सीमा साझा करती है।

नशीली दवाओं की तस्करी और अन्य विरोधाभास मिज़ोरम के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण हैं, खासकर भारत-म्यांमार सीमा के साथ। ड्रग्स, हथियारों और अन्य कॉन्ट्रैबंड की करोड़ों रुपये की तस्करी पूर्वोत्तर क्षेत्र में अक्सर सीमाओं से होती है।

वो समय जब महात्मा गांधी जी ने भी नेताजी सुभाष चंंद्र बोस से मान ली थी हार...

घने कोहरे के कारण कई ट्रेनों में हुई देरी, उत्तर भारत में बाधित हुई दृश्यता

आज से तीन दिवसीय तमिलनाडु प्रवास पर राहुल गांधी, फूकेंगे चुनाव प्रचार का बिगुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -