ड्रोन हमले में बंधकों की मौत

Apr 24 2015 12:56 PM
ड्रोन हमले में बंधकों की मौत
वाॅशिंगटन : अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा से लगे क्षेत्रों में हुए अमेरिकी विमान ड्रोन के हमलों में अलकायदा के अमेरिकी और इटली के बंधकों के मारे जाने की बात सामने आई है। अमेरिकी सेना की इस कार्रवाई पर दुख जताया गया है लेकिन यह भी कहा गया कि आतंकवाद के विरूद्ध लड़ने के लिए सभी प्रतिबद्ध हैं। इस घटना में अमेरिकी नागरिक वारेन विंस्टिन और इतालवी नागरिक जिअ़ोवानी लो पोर्तो भी शामिल हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि आतंकरोधी अभियान के अंतर्गत विभिन्न ठिकानों पर हमला किया गया। दूसरी ओर सेना को इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी कि आखिर वहां कौन मौजूद है। मामले की जांच के बाद बंधकों के मारे जाने की जानकारी भी सामने आई है। यह बेहद खेदजनक है। 

उल्लेखनीय है कि बिजनेस डेवलपमेंट एक्सपर्ट वारेन विस्टिन एक अनुबंध के आधार पर अमेरिका की ओर से पाकिस्तान में एजेंसी के अंर्तराष्ट्रीय डेवलपमेंट को लेकर काम कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका की 4 दिवसीय यात्रा के पहले दिन अलकायदा के आतंकियों ने लाहौर में उनका अपहरण कर लिया। अलकायदा ने विंस्टिन के वीडियो और टेप भी जारी किए।