ड्राइवरलेस कारों ने सड़को पर ली एंट्री, जानिए कैसा रहा अनुभव
ड्राइवरलेस कारों ने सड़को पर ली एंट्री, जानिए कैसा रहा अनुभव
Share:

न्यूयॉर्क शहर में ड्राइवरलेस कारों ने एंट्री ली है. ड्राइवरलेस कारों को कारों, बाइक और पैदल चलने वालों के साथ शहर की सड़कों से दूर विशाल ब्रुकलिन नेवी यार्ड के फाटकों के पीछे चलाया गया है. ड्राइवरलेस कारों ने बुधवार को एक लूप के आसपास लोगों को यात्रा करवाई, जो यार्ड में सिर्फ 1 मील से अधिक है 300 एकड़ में फैला निजी तौर पर संचालित विनिर्माण और टेक्नोलॉजी हब है.

त्यौहारी सीजन में बाइक के दाम तीन हजार रुपये बढ़ेंगे, जानिए वजह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कारें सप्ताह में 7 दिन चलेंगी और उसके बाद नाव से उतरने वाले यात्रियों को बैठाएंगी. एक सवारी के लिए कोई चार्ज नहीं है. हाल ही में एक टेस्ट रन पर, ऑप्टिमस के एक सिस्टम इंजीनियर, ग्रेग जोबोर्स्की ने ग्रीन रंग का बटन दबाया. कार स्टार्ट हुई और फिर तेज हो गई. इस कार को 15 मील प्रति घंटे से अधिक नहीं जाने और सभी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोग्राम किया गया है. एक स्टॉप साइन पर यह कारें रुक जाती हैं.ऑटोनॉमस व्हीकल्स को ट्रांसपोर्टेशन में अगली क्रांति के रूप में हेरोल्ड किया गया है, जो ड्राइवरों पर निर्भर कारों के मुकाबले लोगों और सामानों को अधिक कुशलता से ट्रांसफर करने का वादा करती हैं. ट्रांसपोर्ट के सलाहकार और 'नो वन एट द व्हील' के लेखक सैमुअल आई श्वार्ट्ज के अनुसार, देश भर में एक दर्जन से अधिक संस्थाओ द्वारा ऑटोनॉमस व्हीकल्स की टेस्टिंग जारी है. उन्होंने कहा कि इनमें से लगभग सभी सेल्फ-ड्राइविंग कार हैं जो कि संलग्न क्षेत्रों तक सीमित है, हालांकि कुछ को सार्वजनिक सड़कों पर सीमित आधार पर चलाया गया है.

इन शानदार बाइकों का माइलेज है दमदार, जानिए कीमत

अपने बयान में श्वार्ट्ज ने कहा कि 2017 में ऑटोनॉमस व्हीकल्स को सड़क पर चलने से दो साल दूर थे. उन्होंने कहा 2019 में वे कम से कम 5 साल दूर हैं. न्यूयॉर्क शहर में ऑटोनॉमस व्हीकल को सार्वजनिक सड़कों पर चलने के लिए अनुमति मिलने में काफी लंबा समय लग सकता है. नेवी यार्ड में कारों का संचालन ऑप्टिमस राइड द्वारा किया गया है जो कि एक स्टार्टअप कंपनी है, जिसकी स्थापना 2015 में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के 5 ग्रेजुएट्स और रिसर्चर्स ने की थी.

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

Ducati Diavel 1260 मोटरसाइकिल कल होगी लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इन आटोमेटिक स्कूटर्स में है कई लाजवाब फीचर, मिलेगी बाइक्स को कड़ी टक्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -