जल्द ही आपको देखने को मिलेगी सेल्फ ड्राइविंग कार
जल्द ही आपको देखने को मिलेगी सेल्फ ड्राइविंग कार
Share:

सेल्प ड्राइविंग कार नाम सुनते ही इसके बारे में आप समझ गए होगें। इस कार की जानकारी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि टेस्ला की कारें पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग क्षमता की होगी, इसमें किसी ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होगा। मास्क से इस बारे में ट्विटर पर जब सवाल किया गया था कि कब तक यह फीचर मार्केंट में आ जायेगी तो इसका जवाब देते हुए मास्क ने कहा कि इसे आने में करीब 3 से 6 महीने लग जाएगा। उन्होंने यह बात पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया कि फुल सेल्फ ड्राइविंग का मतलब क्या है। पर इससे आप यह अनुमान लगाया सकते है कि वो पांचवे लेवल की स्वयं चलने वाली कार की बात कर रहे हैं जिसमें आपको किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं पड़ती। 

भारत में अभी तो ड्राइविंग कार ही चल रही हैं क्योंकि यहां का इंफ्रास्‍ट्रक्चर व सड़क की समस्या कि वजह से कार के सफल संचालन में बाधा बनती है, लेकिन भारत के बाहर विदेशों में ऐसी कारें जल्द ही देखने को मिलेगी। यह अलग बात है कि अभी लोग बिना ड्राइवर वाली कार में बैठने में डरते हैं।  पिछले साल टेस्ला ने अपनी पूरी रेंज अपडेट किया था जिससे उससे पांचवे स्तर तक लाया जा सके। इसके अलावा कंपनी ने दो अल्ट्रा सोनर सेंसर, 8 कैमरों और रडार का भी बदलाव किया था।  

एलन की इस नए फीचर्स की कारण अब उनकी कारें उच्च लेवल पर पहुच चुकी हैं। हाल ही में कंपनी ने एक और नया मॉडल एस 100 डी को बाजार में उतारा है जो कि एक बार चार्ज करने पर 470 किलोमीटर की रेंज तक चलती है। इतनी दूर एक चार्ज में चलने वाली यह दुनिया की सबसे पहली इलेक्ट्रिक कार मानी गई है।

जल्द ही होंडा कंपनी भारत में लांच करेगीं नई कार

भारत में Yamaha FZ 25 ने लॉन्च किया अपना नया मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -