गर्मियों में रोज पिए ठंडी ठंडी शिकंजी
गर्मियों में रोज पिए ठंडी ठंडी शिकंजी
Share:

गर्मियों में अक्सर लोगों को पेट ख़राब होने की समस्या का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको इसी बीमारी के कुछ आसान इलाज बता रहे है. अगर आप रोज एक शिकंजी का जूस पियेंगे तो शरीर का इम्यून सिस्टम दुरुस्त रहेगा और पेट ख़राब होने की समस्या भी नहीं होगी.

1-मीठी मीठी शिकंजी हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करती है. पर इस बात का ध्यान अवश्य रखे की शिकंजी में हमेशा चीनी की जगह गुड़ का इस्तेमाल करना चाहिए.क्योकि ज्यादा चीनी डालने से यह पेट में एसिडिटी पैदा हो सकती है.

2-ज़्यादा गर्मी होने पर शरीर से ज़्यादा पसीना निकता है जिसके कारन शरीर के कई ज़रूरी तत्व बाहर आ जाते हैं. इसमें जरूरी इलेक्ट्रॉलाइट्स भी बाहर निकल जाते हैं. अगर आप रोज एक ग्लास से शिकंजी पियेंगे तो शरीर में इन तत्वों की मात्रा बनी रहती है. 

3-अगर आप मुंह से आने वाली दुर्गंध से परेशान है तो शिंकजी इससे भी आपको आराम दिला सकती है. अगर दिन में दो से तीन बार शिकंजी का सेवन किया जाये तो दांतों और मसूड़ों की समस्या में आराम मिलता है. 

4-शिकंजी में नींबू और नमक की बराबर मात्रा होने के कारण यह पेट को गर्म नहीं होने देती है.जिससे हमारा हाजमा भी ठीक रहता है.

कैंसर और शुगर जैसी बीमारियों से बचाता है अदरक और गाजर का जूस

मजबूत दांतो के लिए करे निम्बू और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

वजन कम करना है तो पिए निम्बू और करेले का जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -