वजन को कम करता है उबले हुए सेब का जूस
वजन को कम करता है उबले हुए सेब का जूस
Share:

आज कल के समय बढ़ता हुआ वजन एक बड़ी परेशानी बन गया है. हर कोई इसे कम करने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाता है. पर कोई फायदा नहीं हो पाता है. अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो सबसे पहले अपने खानपान का ख्याल रखना पड़ेगा. इसके अलावा हम आपको कुछ टिप्स बता रहे है जिससे आप आसानी से अपने मोटापे से निजात पा सकते हैं.

1-हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बात साबित हुई है की वजन को कम करने के लिए पुदीने का इस्तेमाल बहुत असरकारक होता है. वजन को कम करने के लिए आप पुदीने की चाय का भी सेवन कर सकते है. इसके अलावा गाजर का जूस और पपीते के सेवन करने से वजन कम होता है इसके सेवन से चर्बी काफी जल्दी कम होने लगती है.

2-वजन को कम करने के लिए टमाटर और प्याज का सेवन भी बहुत फायदेमंद होता है.प्याज और टमाटर में विटामिन सी, ए, आयरन, लाइकोशपीन, ल्यूटिन और पोटैशियम की भरपूर मात्रा पायी जाती है. जिससे आपका वजन कम होता है.

3-वजन को कम करने के लिए शहद को रामबाण उपाय माना जाता है. ठंडे पानी में शहद डालकर पीने से पेट पर मौजूद चर्बी खत्म हो जाती है.

4-अगर रोज सुबह खाली पेट सौंफ के पानी का सेवन किया जाये तो बहुत जल्द ही आपका वजन कम होना शुरू हो जायेगा.

5-वजन को कम करने के लिए उबले हुए सेब के जूस का सेवन करना आज से ही शुरू कर दे. सेब में भरपूर मात्रा में फाइबर और आयरन मौजूद होता है जो मोटापे को आसानी से कम करने में मदद करता है.

गर्भावस्था में फायदेमंद है सेब का सेवन

हड्डियों को मजबूत बनाता है अनानास

सेब के इस्तेमाल से पाए झुर्रियों रहित त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -