वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर में लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जींस पहनकर नहीं कर सकेंगे शिव को स्पर्श
वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर में लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जींस पहनकर नहीं कर सकेंगे शिव को स्पर्श
Share:

वाराणसी:  वाराणसी के मशहूर काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) मंदिर में दर्शन के लिए अब ड्रेस कोड लागू करने का फैसला लिया गया है. अब भक्त विशेष वस्त्रों में ही बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जा सकेंगे. हालांकि यह व्यवस्था केवल स्पर्श दर्शन करने वालों के लिए लागू की गई है. अन्य भक्त पहले के अनुसार भोले के दर्शन कर सकेंगे.  

नई व्यवस्था के अनुसार, काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन करने वाली महिलाओं के लिए साड़ी जबकि पुरुषों के लिए धोती कुर्ता पहनना जरूरी हो गया है. आपको बता दें कि रविवार की रात को हुई काशी विद्वत परिषद की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया. फैसले के अनुसार, श्रद्धालु सुबह 11 बजे तक स्पर्श दर्शन कर सकेंगे. पैंट, शर्ट, जीन्स पहने लोग दूर से ही दर्शन कर सकेंगे. नया ड्रेस कोड जल्द ही लागू कर दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि अभी यह व्यवस्था उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में लागू है और उसी की तर्ज पर काशी विश्वनाथ में भी स्पर्श दर्शन के लिए बगैर सिला हुआ वस्त्र पहनना होगा उसके बाद ही स्पर्श की इजाजत मिलेगी. आपको बता दें कि यह नई व्यवस्था मकर संक्रांति के बाद लागू होगी और मंगला आरती से लेकर दोपहर की आरती तक रोज़ाना यह व्यवस्था लागू रहेगी.

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या है आज के रेट

मुठभेड़ के बाद विश्वविद्यालय का बड़ा ऐलान, कड़ी होगी पाबंदी

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- ऐसे उत्सव से ही एकता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -