मुठभेड़ के बाद विश्वविद्यालय का बड़ा ऐलान, कड़ी होगी पाबंदी
मुठभेड़ के बाद विश्वविद्यालय का बड़ा ऐलान, कड़ी होगी पाबंदी
Share:

आगरा: हाल ही में आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क में बीते शनिवार को छात्र संगठनों के टकराव के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है. जंहा प्रत्येक परिसरों में अग्रिम आदेश तक छात्र संगठनों की गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है. वहीं एक तो धारा 144 लागू है, धरना-प्रदर्शन आदि पर रोक है. जंहा दूसरे विश्वविद्यालयों के संस्थानों में सेमेस्टर परीक्षाएं जारी है.
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुलपति डॉ. अरविंद कुमार दीक्षित ने बीते रविवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों की बैठक बुलाई. इसमें निर्णय लिया गया कि परिसर में छात्र संगठनों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी. यदि उनकी कोई समस्या है या फिर कोई काम है तो समय लेकर अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रख सकते हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा. सभी परिसरों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगाई जाएगी. सोमवार से परिचय पत्र दिखाने के बाद ही परिसरों में प्रवेश मिलेगा. 
 
जारी होगा कारण बताओ नोटिस: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह तय किया गया है कि विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर स्थित संस्थानों के जो छात्र-छात्राएं माहौल बिगाड़ने वाली गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं, उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. लेकिन कुलपति का कहना है कि 16 जनवरी 2020 से प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू कराई जानी हैं. इसके बाद एक मार्च से मुख्य परीक्षा प्रस्तावित है. वहीं पठन-पाठन का अच्छा माहौल तैयार किया जाना है. बैठक में चीफ प्रॉक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव मौजूद रहे.   

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- मृतकों के परिवार को....

पंचायत सचिव के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -