लाखो में से किसी एक को आता है यह सपना, आते ही बदल जाता है भविष्य
लाखो में से किसी एक को आता है यह सपना, आते ही बदल जाता है भविष्य
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि सपने हर कोई व्यक्ति देखता है, सभी रात में सोते हैं और सभी को सपने आते हैं. ऐसे में सपने देखने का सिलसिला जन्म से लेकर मरते दम तक जारी रहता है और सभी सपने में कुछ ना कुछ नया देखते हैं. ऐसे में कई लोगों को अपना सपना याद रहता है तो कई लोगों को नहीं. ऐसे में कभी अच्छे सपने आते है तो कभी बेहद डरावने सपने आते है. कहते हैं कई सपने तो निरर्थक होते हैं लेकिन कई सपनों का संबंध भविष्य से होता है. जी हाँ, ऐसे सपने जीवन से सीधे जुड़े हुए होते हैं जो कोई न कोई संकेत देते हैं और हम आपको आज कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भविष्य के बारे में बताते हैं.


# कहते हैं अगर किसी को सपने में पहाड़ से पानी का झरना बहता हुआ देखें और वह उसी झरने से पानी पीता हुआ देखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है और ऐसा सपना बेहद ही सौभाग्यशाली लोगों को आता है. जी दरअसल इसका अर्थ होता है की जीवन में बदलाव आने वाला है और सब अच्छा और मंगलमय होने वाला है.

# कहते हैं अगर सपने में देवता, गुरु, राजा, श्वेत वस्त्र वाली स्त्री, दिखती है तो इनका अर्थ होता है कि इनका आशीर्वाद मिलने वाला है और सब मंगलमय होने वाला है.

# कहा जाता है सपने में महल, पर्वत, शेर, घोडा, इन पर चढ़ना या दर्शन करना, रक्त से स्नान करना, खून, शय्यादी ज्वलन, श्वाशिर का छेदन, अपनी मृत्यु, वेद ध्वनि श्रवण, खून खराबा, फूलों को देखना, दही, चावल भोजन, जुआ, रण, इन्द्रधनुष को देखना, कपास आदि को छोड़कर अन्य सफ़ेद वस्तुओं को सपने में देखते हैं तो जीवन में धन ऐश्वर्य के साथ ही मान सम्मान की प्राप्ति होने वाली है व कष्टों का अंत होना तय होता है.

मिर्गी और पागलपन के दौरे से छुटकारा दिला सकता है यह आसान सा टोटका

यहाँ जानिए मासिक शिवरात्रि का महत्व

आज है मंगल प्रदोष व्रत, ऐसे करें पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -