सपने में दिख जाए ऐसे सांप तो हो सकता है अनर्थ
सपने में दिख जाए ऐसे सांप तो हो सकता है अनर्थ
Share:

हर साल आने वाला नाग पंचमी का पर्व इस साल आज यानी 24 जुलाई को मनाया जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं सपने में नाग दिखने का मतलब. आइए जानते हैं.

सांप या नाग के शुभ सपने: कहा जाता है अगर सपने में आप किसी सांप को मारते हैं तो यह शुभ होता है. इस सपने का अर्थ है कि आप भविष्य में अपने दुश्मन पर विजय पाने वाले हैं. ऐसा भी हो सकता है आने वाले समय में आपको कोई धन लाभ हो जाए. अगर आप सपने में नाग नागिन का जोड़ा देखते हैं तो यह भी शुभ है. जी दरअसल मान्यता है कि ऐसे आपके कुल देवता ने दर्शन दिये हैं इस कारण ऐसा सपना आने पर आपको इनका एक मंदिर बनवाना चाहिए और उसमें नाग नागिन की प्रतिमा लगा देनी चाहिए. वहीं अगर सपने में भूरे रंग का नाग दिखाई दे तो यह सपना बताता है कि भविष्य में आपके पास धन आने वाला है. अगर आपको सपने में हरा सांप दिखाई दे तो जल्द आपको नौकरी मिलेगी. इसी के साथ अगर सपने में रंगीला सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है आप आने वाले समय में बड़े आदमी बनने वाले हैं. वहीं कहा जाता है अगर सपने में सफेद सांप दिखे तो यह धन लाभ का संकेत है. कहते हैं सपने में पीला सांप देखने का मतलब होता है आपको अपना घर छोड़ना पड़ सकता है.

सांप या नाग के अशुभ सपने: कहा जाता है सपने में सांप के दांत देखना अशुभ होता है. इससे आपको अपने किसी रिश्तेदार या मित्र से हानि पहुंच सकती है. अगर सपने में सांप और नेवले की लड़ाई दिखे तो यह अशुभ है. जी दरअसल यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. इसी के साथ अगर सपने में दो मुंह वाला सांप दिखे तो यह शुभ नहीं माना जाता. यह सपना दुर्घटना का संकेत देता है.

वैवाहिक जीवन में जरूर अपनानी चाहिए राम -सीता से जुडी यह बातें

भूल से भी न करें इन चीजों का दान वरना बर्बाद हो जाएंगे आप

आचार्य चाणक्य के अनुसार ऐसे लोगों पर नहीं बरसती माँ लक्ष्मी की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -