करोड़ों की है ये मछली, जिसके लिए बढ़ रही मांग
करोड़ों की है ये मछली, जिसके लिए बढ़ रही मांग
Share:

दुनिया में कई तरह के जीव जंतु हैं. उसी में एक मछली भी है. आप जानते ही हैं अनोखे जानवरों की कीमत भी बहुत अधिक होती है. ऐसे में अगर उन जानवरों की कीमत और भी बढ़ जाती है जिसमें कुछ कीमती चीज़ निकल जाए तो कीमत दुगनी हो जाती है. आज हम आपको ऐसी मछली के बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत करोड़ों में है. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ये सच है और आप जानकर हैरान रह जायेंगे.  

जैसा कि आप जानते हैं कि इस  दुनिया में यह मछली सबसे मूल्यवान जलीय जीव में से एक है. हम जिसके बारे में बात कर रहे हैं वो मछली एशिया में पाई जाती है और इस मछली को लेकर लोगो में काफी उत्साह बढ़ रहा है. इस मछली को ड्रैगन फैश कहा जाता है. इस मछली की लंबाई  2-3 फुट होता है. जानकर हैरानी होगी कि इस मछली की कीमत लगभग बीस मिलियन डॉलर तक है. परंतु सिंगापुर में इस मछली की न्यूनतम बोली करीब 5 मिलियन डॉलर तक है. इतना ही नहीं कई देशो में इस मछली बहुत मात्रा में बेचा जाता था.

जिससे एक समय में इस मछली की प्रजातियां खो गई. इसके पश्चात 1975 में, 183 देशों के बीच समझौते किए गए. और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मछली को बेचना और खरीदना बंद कर दिया गया.  जिसके बाद ही अब इस ड्रेगन मछली की प्रजाति बच पायी है.

यह है छोटा सा गांव, जहां से छोटे छोटे लोग ही रहते हैं अनसुलझा है रहस्य

महिलाओं की डिलीवरी से निकली इस चीज़ ये महिला कमा रही लाखों रूपए

इस मंदिर में लगा है AC बंद कर दो काली माँ को गुस्से से आने लगता है पसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -