महिलाओं की डिलीवरी से निकली इस चीज़ ये महिला कमा रही लाखों रूपए
महिलाओं की डिलीवरी से निकली इस चीज़ ये महिला कमा रही लाखों रूपए
Share:

पैसे कमाने के लोग ना जाने क्या क्यार करते हैं. ऐसे ही एक महिला ने अपनी आमदानी बढ़ाने का जो तरीका खोज निकाला है उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस महिला ने महिलाओं की डिलीवरी के बाद फेंके गए कचरे में से एक ऐसी चीज ढूंढ ली जिससे वह घर बैठे लाखों रुपए कमा रही है. आइये जानते हैं क्या है वो चीज़ जिससे उसे इतना लाभ  हो रहा  है. 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली 23 साल की कियारा नोबल प्रोफेशनल दाई हैं जो पिछले दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही हैं. इतना ही नहीं वो इस बिजनेस के लिए सर्टिफाइड स्पेशलिस्ट भी हैं. अक्सर महिलाओं की डिलीवरी के बाद कचरा समझकर फेंक दी जाने वाली गर्भनाल (प्लेसेंटा) के जरिए हर साल लाखों रुपए कमा रही है. आपकी जनकरी के लिए बता दें, ये महिला गर्भनाल का इस्तेमाल करके कई उत्पाद जैसे एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स जैसे कई तरह के दूसरे अन्य सामान भी बनाती है और उन्हें बेचकर पैसा कमाती है. जनवरी 2017 में इसका बिजनेस शुरू करने के बाद महिला को काफी अच्छी इनकम हो रही है और इसके जरिए वो सालाना 8500 पाउंड (करीब 7.5 लाख रुपए) भी कमा रही है. 

कियारा ने इसके बारे में पहले सभी रिसर्च कर ली थी और उसके बाद कियारा को इसके अच्छे परिणाम मिले जिसके बाद उसने ये काम शुरू कर दिया. कियारा डिलीवरी के 12 घंटों के अंदर हॉस्पिटल या प्रेग्नेंट महिला के घर जाकर प्लेसेंटा ले आती हैं. कियारा नोबल का कहना है कि यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की पढ़ाई के दौरान उन्हें गर्भनाल की टेबलेट्स के फायदों के बारे में पता चला था.  

कियारा की सबसे पॉपुलर सर्विस 'प्लेसेंटा इन्कैप्सूलेशन' है. जिसमें वो गर्भनाल को सुखाकर उसके पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती हैं. उनका दावा है कि इन कैप्सूल्स को खाने से एनर्जी लेवल बढ़ता है साथ ही हार्मोनल असंतुलन और डिलीवरी के बाद होने वाली ब्लिडिंग भी कम होता है साथ ही स्तनों में दूध भी बढ़ जाता है. 

इस मंदिर में लगा है AC बंद कर दो काली माँ को गुस्से से आने लगता है पसीना

देश में है ये अनोखा स्कूल जहां सिर्फ जुड़वाँ बच्चे ही पढ़ते हैं

कुल्लू की इन बहादुर बेटियों को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -