डॉ रमन सिंह ने ऊर्जा सरंक्षण के लिए किया जन जागरण
डॉ रमन सिंह ने ऊर्जा सरंक्षण के लिए किया जन जागरण
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने लोगो में ऊर्जा सरंक्षण पर जोर देते हुए अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा प्राकृतिक संसाधनो का उपयोग कर के ऊर्जा की होने वाली खपत को बचाये. तथा पेट्रोल डीजल जैसे संसाधनो का कम से कम उपयोग करे. यह बात उन्होंने नवीन विश्राम भवन के सभाकक्ष में इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम द्वारा आयोजित तेल और गैस संरक्षण पखवाड़े के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा है.

मुख्यमंत्री द्वारा कहा गया है कि जितनी जरूरत हो उतने ही संसाधनो का उपयोग करे. इसी के साथ उन्होंने पर्यावरण सरंक्षण की बात भी कही है. उन्होंने अपने भाषण में कहा है कि ऊर्जा का सरंक्षण आज के वर्तमान के साथ ही भविष्य में पैदा होने वाले संकट के लिए जरुरी है.

ऊर्जा सरंक्षण के लिए लोगो को जागरूक करना जरुरी है. इसी के साथ उन्होंने लोगो तक इस अभियान को पहुँचाने की बात पर भी जोर दिया है. रमन सिंह ने गांवो में होने वाले प्राकृतिक संसाधनो से धुए के निवारण कि बात पर भी जोर दिया है. 

पेट्रोलियम कम्पनियों द्वारा संयुक्त रूप से इस पखवाड़े का आयोजन 16 से 31 जनवरी तक किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी लोगों को तेल और गैस संरक्षण की शपथ दिलाई. उन्होंने इसका संदेश देने के लिए स्कूली बच्चों और नागरिकों के साथ रंग-बिरंगें गुब्बारे भी छोड़े.

उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के ग्राम कुद्री, दौराबाटा, मस्तूरी, राजनांदगांव जिले के सड़क चिरचिरी, सबरबांधा चौकी, दुर्ग जिले में कुटेला भाठा, टेडेसरा, बालौद जिले में भेदिया नवागाँव, रायपुर में सलोनी, चन्द्रखुरी, बेमेतरा जिले में बेरला, सूरजपुर जिले में टाऊन विश्रामपुर, धमतरी जिले में भखारा, बलौदाबाजार जिले के ग्राम पहान्दा, रायगढ़ जिले में साजापाली, जांजगीर-चाम्पा जिले के ग्राम किरकार और बीजापुर जिले में मोदकपाल को धुआं रहित गांव के रूप में विकसित किया जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -