मनमोहन सिंह बनेंगे कांग्रेस के तारणहार, राजस्थान से होंगे राज्यसभा के उम्मीदवार

मनमोहन सिंह बनेंगे कांग्रेस के तारणहार, राजस्थान से होंगे राज्यसभा के उम्मीदवार

जयपुर: पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी होंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहन सिंह 13 अगस्त को अपना नामांकन दायर करेंगे। इसी के साथ एक बार फिर मनमोहन सिंह का उच्च सदन पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। मनमोहन सिंह कुछ ही दिनों पूर्व राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शरीक हुए थे। इसके बाद से ही ये कयास शुरू हो गए थे कि वह इस बार राजस्थान से ही उच्च सदन पहुंचेंगे। 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान भाजपा इकाई के अध्यक्ष रहे मदन लाल सैनी के देहांत की वजह से राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। इस सीट पर चुनाव 26 अगस्त को होगा और उसी दिन मतगणना के बाद नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा। राजस्थान में कांग्रेस के बहुमत में होने से पार्टी के यह सीट जीतने की पूरी संभावना जताई जा रही है। 

आपको बता दें कि मनमोहन प्रधानमंत्री रहने के दौरान असम से राज्यसभा सदस्य थे। वह लगभग तीन दशक से इस राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। वह 1991 से 2019 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। राज्यसभा में उनका कार्यकाल 14 जून को समाप्त हुआ है। उसके बाद कांग्रेस के लिए कोई जगह खाली नहीं थी और पूर्व पीएम को फिर से इसलिए नामित नहीं किया जा सका क्योंकि असम में कांग्रेस की सत्ता नहीं है। 

जीतनराम मांझी के बयान पर बिहार में सियासत तेज़, लोजपा बोली- वे परेशान हैं

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की मीडिया की तारीफ, सदन की कार्यवाही को लेकर कही ये बात

जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं आज़म खान, यूपी पुलिस ने दिया बड़ा बयान