लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की मीडिया की तारीफ, सदन की कार्यवाही को लेकर कही ये बात

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की मीडिया की तारीफ, सदन की कार्यवाही को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला इस बार के संसद की कार्यवाही को पहले से अलग करार दिया है. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि संसद का यह सत्र निर्बाध रूप से संचालित हुआ.  शनिवार को संसद भवन में प्रेस-वार्ता के दौरान ओम बिरला ने कहा कि संसद सत्र के दौरान पूरे समय का सदुपयोग किया गया. इस दौरान नए सदस्यों को सदन में अपने बात रखने का अवसर मिला. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मीडिया और सांसदों को इसका श्रेय दिया.

स्पीकर ने कहा कि हमने संसद को पेपर लेस बनाने का वादा किया है. जिस पर 80 फीसद सांसदों ने अपनी सहमति दी है. उन्होंने कहा कि अगले सत्र तक हम संसद को पेपरलेस बनाने में सफल होंगे. स्पीकर ने इस दौरान मीडिया की सकारात्मक भूमिका और रिपोर्टिंग की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने यह भी कहा कि सभी पार्टियों का बिल पास करवाने में सकारात्मक सहयोग रहा.

उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी से नए संसद भवन के निर्माण को लेकर अनुरोध किया गया है. उन्होंने कहा कि विश्व में लोकतंत्र के मंदिर की गरिमा को और बड़ा करने के लिए राज्यों के विधानसभा स्पीकरों की कांफ्रेंस बुलाई जाएगी. जिसका आयोजन अगस्त माह में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वक़्त के साथ संसदीय प्रकियाओं और परिवर्तन के लिए सिस्टम अपग्रेड करना जरूरी है.

कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता ने छोड़ा पार्टी का साथ, एस कुजूर ने दिया इस्तीफा

तंजानिया में तेल टैंकर में विस्फोट, अब तक 57 लोगों की मौत

'अरविंद केजरीवाल' को इस व्यक्ति ने दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा