उन्नाव मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा दहेज़ हत्या का आरोप, SC में याचिका दाखिल

Aug 19 2019 03:13 PM
उन्नाव मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा दहेज़ हत्या का आरोप, SC में याचिका दाखिल

नई दिल्‍ली : उन्‍नाव दुष्कर्म मामले में आरोपी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्‍कासित MLA कुलदीप सिंह सेंगर की भूमिका उन्नाव मामले तक ही सीमित नहीं है बल्कि अब नए मामले भी उसके खिलाफ खुलकर सामने आ रहे हैं. ताजा मामला उन्नाव से ही सम्बंधित है जो कि अब सर्वोच्च न्यायालय की दहलीज पर है. ये मामला दहेज के लिए एक महिला की हत्या से संबंधित है. 

इंडियन एयरफोर्स में कार्यरत जवान दर-दर इंसाफ के लिए भटकने के बाद अब शीर्ष अदालत आ गया है. जवान ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि उसकी बहन की शादी 2017 में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे से हुई थी. ये ब्लॉक प्रमुख पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर का नजदीकी बताया जा रहा है. जवान का कहना है कि दहेज के लिए उसकी बहन का गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया था. 

इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई. किन्तु कुलदीप सिंह सेंगर के रसूख के चलते 3 लोग जेल से बाहर हो गए. मृतक महिला के भाई का इल्जाम है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख मुन्नू सिंह चौहान कुलदीप सिंह सेंगर का बेहद करीबी है. इसके चलते अब तक इन्साफ नहीं मिल पा रहा है. इस मामले पर कुलदीप सिंह सेंगर का ऐसा प्रभाव है कि न तो पुलिस के आलाधिकारी सुन रहे हैं और न ही उसे इन्साफ मिल पा रहा है.

सप्ताह के पहले दिन बाज़ार में दिखी मजबूती, हरे निशान के साथ खुला सेंसेक्स

Recipe : नेशनल पोटैटो डे पर जानें घर पर किस तरह बनाएं पोटैटो फ्रेंच फ्राइज

National Potato Day : खाने के अलावा बालों के लिए भी फायदेमंद है आलू, जानें लाभ