सप्ताह के पहले दिन बाज़ार में दिखी मजबूती, हरे निशान के साथ खुला सेंसेक्स

Aug 19 2019 10:59 AM
सप्ताह के पहले दिन बाज़ार में दिखी मजबूती, हरे निशान के साथ खुला सेंसेक्स

मुंबई:  सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत सकरात्मक रुख के साथ हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 206।35 अंक की मजबूती के साथ 37,556।68 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 61।80 अंक‍ की बढ़त के साथ 11,109।60 पर खुला है। इसके बाद से बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना हुआ है, लेकिन बढ़त कायम है।

आज कारोबार की शुरुआत में 552 शेयरों में मजबूती और 197 शेयरों में कमज़ोरी देखी गई। मजबूती वाले प्रमुख शेयरों में इंटरग्लोब एविएशन, सन फार्मा, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यूपीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन, डॉ। रेड्डीज लैब, सिप्ला, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, हीरो मोटो, भारती एयरटेल शामिल हैं। इसी प्रकार गिरावट वाले शेयरों में यूनिकेम लैब, पावर ग्रिड, जी एंटरटेनेमेंट, एशियन पेंट्स और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा हैं। ये सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे थे।

घरेलू शेयर बाजार में बीते हफ्ते के आखिर में हालांकि तेजी का रुझान दिखा, किन्तु प्रमुख शेयर सूचकांकों में पिछले हफ्ते के मुकाबले गिरावट रही। अब आगामी कारोबारी हफ्ते के दौरान निवेशकों को सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों की प्रतीक्षा रहेगी। वहीं निवेशकों का मानना है कि आगामी दिनों में बाज़ार में और बढ़त देखी जा सकती है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

वित्त मंत्रालय ने बीमा कंपनियों को दिया यह आदेश

RuPay कार्ड अब भूटान में भी मान्य