DONT SEARCH गूगल पर ये सब सर्च किया तो पड़ सकता है महंगा
DONT SEARCH गूगल पर ये सब सर्च किया तो पड़ सकता है महंगा
Share:

आमतौर पर उपभोक्ता किसी जानकरी के बारे में अधिक जानने के लिये गूगल सर्च का सराहा लेते है. जो लोगो को शत प्रतिशत रिजल्ट भी देती है. वेब वर्ल्ड इनफार्मेशन के बिना कुछ भी नहीं है. अगर इंटरनेट पर इनफार्मेशन डाटा बेस नहीं हो तो इंटरनेट का कोई अस्तित्व नहीं है. गूगल अपने डाटा बेस में अरबो खरबों या यु कहे अनगिनत डाटा बेस को स्टोर किये हुए है. जब भी आप सर्च करते है. तो वह के वर्ड फ़्लिटर होते हुए आपको रिजल्ट देता है. लेकिन गूगल पर कुछ ऐसे सर्च कीवर्ड होते है, जिनके करने पर शयद आप किसी बड़ी प्रॉब्लम में फंस सकते हो. इसके लिये आप निचे दी गयी जानकारी को गूगल पर सर्च नहीं करे.

1. मेडिकल और ड्रग्स से सम्बंधित जानकारी: जब भी आप ऐसी कोई जानकारी सर्च करते है, तो आपका डाटा थर्ड पार्टी के पास पहुंच जाता है. उसके बाद आपको ऐड आने लगते है. 
2. क्रिमिनल एक्टिविटीज के बारे में सर्च: ऐसी कोई एक्टिविटी सर्च करने पर आपके इंटरनेट डाटा पर साइबर सिक्योरिटी वालो की नज़र होती है. तो भूल के भी यह सब ना करे. 
3. लोकेशन सर्च: अपने किसी दोस्त या खुद की लोकेशन को सर्च करने पर आप अपनी लोकेशन के साथ उम्र या अन्य पर्सनल जानकरियों को लीक कर देते है. जिसके कारण आपकी प्राइवेसी खतरे में पड़ सकते है. 
4. ईमेल एड्रेस नहीं करें सर्च: अपने ईमेल को सर्च इंजन में डाल के सर्च ना करे जिससे आपके ईमेल और पासवर्ड के लीक होने के चांस रहते है. जिससे आपके किसी स्कैम में फंस सकते है.  

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

क्या इन बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन्स से "सेल्फी आपने ले ली आज"

इन टॉप 3 कम कीमत वाले स्मार्टफोन को नहीं देखा तो क्या देखा

128 जीबी क्षमता वाली नए नूबिया स्मार्टफोन की कल भारत में दस्तक

अब दे अपना मनचाहा रंग अपने स्मार्टफोन को Contour से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -