'मशहूर हस्तियों से न कराएं विज्ञापन ऑनलाइन गेमिंग ऐप्स', संजय पाठक ने CM शिवराज को पत्र लिख की मांग
'मशहूर हस्तियों से न कराएं विज्ञापन ऑनलाइन गेमिंग ऐप्स', संजय पाठक ने CM शिवराज को पत्र लिख की मांग
Share:

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी MLA एवं पूर्व मंत्री संजय पाठक ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखकर ऑनलाइन गेमिंग ऐप के विज्ञापनों में लोकप्रिय हस्तियों के प्रदर्शन पर पाबंदी लगाने की मांग की है। संजय पाठक ने लिखा है कि जब जानी मानी हस्तियां इन गेमिंग ऐप्स का प्रमोशन करती हैं तो लोगों पर उनका असर पड़ता है तथा वो इसके प्रति आकर्षित होते हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान को भेजी गई चिट्ठी में पूर्व मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक ने लिखा है कि ‘विगत कुछ वक़्त से देखने में आ रहा है कि विभिन्न मोबाइल ऐप गेम्स को प्रमोट करने के लिए लोकप्रिय व्यक्ति, फिल्मी एवं खेल जगत की हस्तियां विज्ञापनों द्वारा मोबाइल गेम्स को खेलकर पैसे जीतने के लिए जनता को आकर्षित करती है जो कि ठीक नहीं है। मोबाइल ऐप गेमों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करने वाले लोकप्रिय लोग, फिल्मी एवं खेल जगत की हस्तियां होती हैं जिनका आम लोगों पर अच्छा प्रभाव होता है तथा इन विज्ञापनों में उन्हें देखकर जनता ऐसे ऐप के माध्यम से जुआ, सट्टा, ऑनलाइन बैटिंग के लिए प्रोत्साहित होती है तथा अपना कीमती वक़्त एवं मेहनत से कमाई हुआ पैसा नष्ट कर देती है।

संजय पाठक ने लिखा, देखने में आया है कि कभी-कभी लोग कर्ज की वजह से खुदखुशी जैसा कदम भी उठा लेते हैं। सरकार को इस तरफ न्यायसंगत एवं कठोर कदम उठाने चाहिए। जनहित में मोबाइल ऐप गेमों के प्रमोशनल विज्ञापनों में लोकप्रिय व्यक्ति, फिल्मी एवं खोल जगत की हस्तियों के आने पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। बता दें कि बीते वर्ष दिसंबर में ही मध्य प्रदेश में ऑनलाइन गेमिंग की रोकथाम एवं ऑनलाइन गेमिंग पर नियंत्रण के लिए शिवराज सरकार ने टास्क फोर्स का गठन किया है। अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा को टास्क फोर्स का अध्यक्ष बनाया गया है। इस टास्क फोर्स में कुल 7 सदस्य हैं। टास्क फोर्स तमाम न्यायिक दृष्टांतों, वैधानिक स्थितियों एवं तकनीकी पहलुओं का परीक्षण कर प्रदेश सरकार को अनुशंसा करेगी।

देर रात 2 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, जलकर खाक हुआ करोड़ों का सामान

'कांग्रेस का काम केवल झूठ और प्रोपेगेंडा फैलाना है', ट्विटर बायो से 'BJP' हटाने की ख़बरों पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

वट सावित्री की पूजा के बीच अचानक साड़ी पहनकर महिलाओं के बीच पहुंच गया लड़का और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -