'हिमंत सरमा को सम्मान मत दो..', असम सीएम को सिंगापुर सरकार ने किया सम्मानित, तो भड़की कांग्रेस ने की यह मांग
'हिमंत सरमा को सम्मान मत दो..', असम सीएम को सिंगापुर सरकार ने किया सम्मानित, तो भड़की कांग्रेस ने की यह मांग
Share:

गुवाहाटी: असम कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष भूपेन बोरा, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को प्रतिष्ठित ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित करने के सिंगापुर सरकार के फैसले से नाराज़ हैं। भूपेन बोरा नेता इस घटनाक्रम से इतने नाराज हैं कि उन्होंने इस कदम का विरोध करते हुए सिंगापुर सरकार को पत्र लिखने का फैसला किया है और फैसले को रद्द करने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता भूपेन बोरा ने कहा है कि वह भारत में अपने दूतावास के माध्यम से सिंगापुर सरकार को पत्र लिखकर हिमंत बिस्वा सरमा को दी गई ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप वापस लेने का आग्रह करेंगे। एक बयान में भूपेन बोरा ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा ऐसे सम्मान के लिए उपयुक्त नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि, 'सिंगापुर के पिता ली कुआन यू (Lee Kuan Yew) एक अनुकरणीय राजनेता थे, जिन्होंने जीवन भर ईमानदारी, कड़ी मेहनत और सभ्यता का प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ, हिमंत बिस्वा सरमा उन सभी चीजों के विपरीत उदाहरण पेश करते हैं जिनके लिए ली कुआन यू खड़े थे।'

एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता बोरा ने तर्क दिया कि हिमंत बिस्वा सरमा का ट्रैक रिकॉर्ड और कार्य ली कुआन यू द्वारा अपनाए गए सिद्धांतों के बिल्कुल विपरीत हैं। भूपेन बोरा ने असम के सीएम को फेलोशिप के विरोध को उचित ठहराते हुए कई कारण गिनाए। उन्होंने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा नियमित रूप से अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्यधिक सांप्रदायिक बयान देते हैं। बोरा ने यह भी कहा कि सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार नागरिकों को बुनियादी सेवाएं प्रदान करने में विफल रही है और साथ ही, राज्य का कर्ज बढ़ रहा है। उल्लेखनीय है कि भूपेन बोरा आज संपन्न हुई दो दिवसीय CWC बैठक में भाग लेने के लिए हैदराबाद में थे। 

इससे पहले दिन में असम के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने घोषणा की थी कि हिमंत बिस्वा सरमा को सिंगापुर सरकार द्वारा प्रसिद्ध ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित किया गया है। बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक कार्यों और विकास में उनके समर्पित नेतृत्व और विकास और अंतरराष्ट्रीय सद्भाव के समर्थन में उनकी विशाल भूमिका को मान्यता देते हुए उन्हें फेलोशिप से सम्मानित किया गया है। फ़ेलोशिप के हिस्से के तौर पर, उन्हें ली कुआन यू फेलो के रूप में सिंगापुर आने का निमंत्रण दिया गया है। बता दें कि, 1991 में स्थापित, ली कुआन यू एक्सचेंज फ़ेलोशिप को राष्ट्र के लिए उनके योगदान के लिए ली कुआन यू को श्रद्धांजलि के रूप में लॉन्च किया गया था, जो सिंगापुर के संस्थापक प्रधान मंत्री थे। फ़ेलोशिप के संरक्षक सिंगापुर के प्रधान मंत्री हैं।

निमंत्रण मिला, लेकिन नए संसद भवन के 'ध्वजारोहण समारोह' में नहीं पहुंचे खड़गे, G20 डिनर में न बुलाने पर भड़क गई थी कांग्रेस !

जमीन घोटाले में ED के सामने पेश नहीं हो रहे सीएम हेमंत सोरेन, 3 समन के बाद पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से 'नॉर्थ ईस्ट' को काटा ! भड़के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- क्या पड़ोसी देश को देने की योजना है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -