घर में न रखे जंगली जानवर की तस्वीर
घर में न रखे जंगली जानवर की तस्वीर
Share:

पुराने सालों से यह माना आता जा रहा है कि घर में कुछ समान ऎसे होते हैं जिनको रखने से हमारे घर और सदस्यों पर बुरा प्रभाव पडता है. चाइनीज फेंगशुई की ही तरह भारतीय वास्तु भी है. हिंदू परंपरा की यह रचना घर के प्राकृतिक बलों को बढावा देने के लिये प्रयोग की जाती है. साथ ही यह भी माना जाता है कि

अगर आप वास्तु के अनुसार टिप्स अपनाएंगे तो जिन्दगी में समृद्धि और खुशी बनी रहेगी. तो चलिये आज हम इसी के बारे में जानते हैं-

1-यह एक और छवि है जिसे आपको अपने घर पर नहीं रखनी चाहिये. डूबती हुई नांव परिवारजनों के बीच के संबन्ध को बिगडती है. इसलिये अगर आपके घर पर ऎसी कोई चीज है तो उसे निकाल फेकिये.

2-जिस तरह से आप अपने घर को सजाती हैं, उससे आपके व्यक्त्तिव के बारें में खूब पता चलता है. अगर आपको पानी से प्यार है और आपके घर में पानी का फुहारा लगा है तो उसे निकाल दें, क्योंकि यह बहाव को दर्शाता है. यह दिखाता है कि अगर आपके पास पैसा है तो वह ज्यादा दिनों तक रूकने वाला नहीं है और समय के साथ बह जाएगा.

3-घर में किसी भी जंगली जानवर का फोटो या शोपीस नहीं लगाना चाहिये. ये प्राकृति में जंगली पन को बढावा देते हैं और घर में परिवारजनों के नेचर में हिंसक दृष्टिकोण पैदा करते हैं.

4-अपने घर पर महाभारत की किसी भी घटना की छवि ना रख और ना ही दीवार पर लगाएं. यह दिखाता है कि घर में परिवार वालों के बीच में मची कलह का कभी अंत नहीं हो सकेगा. अगर घर पर सुख-शांति चाहते हैं तो इसकी तस्वीर को ना लगाएं.

इस गावँ में हर व्यक्ति करता है काला जादू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -